APL : रोमांचक मैचों में उमड़ा दर्शकों का सैलाब

आहोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


दूधिया रोशनी से जगमगाता खेल मैदान, दर्शकों से खचाखच भरी लॉबी, खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते समर्थक। कमोबेश ऐसा ही नजारा था आहोर प्रीमियर लीग-2016 के बैनरतले 5 से 15 नवम्बर तक आयोजित विधायक एकादश रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन सोमवार शाम को आयोजित मैच के दौरान। गुलाबी सर्दी के बावजूद मैच का लुत्फ उठाने के लिए देर रात तक सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सोमवार को आयोजित मैच के दौरान दर्शकों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वहीं खिलाडिय़ों में जबरदस्त जोश देखते ही बन रहा था। प्रतियोगिता के दौरान इस्तेमाल की जा रही आधुनिक सॉफ्टवेयर तकनीकी खेलप्रेमियों को खासी लुभा रही हैैै। सोमवार को आयोजित मैच के साढ़े दस बजे तक के परिणामों पर एक नजर :
श्रीराम इलेक्ट्रीक आहोर बनाम राजस्थान रॉयल भैंसवाड़ा
पहले मैच में टॉस जीतते हुए श्रीराम इलेक्ट्रीक आहोर ने बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। इसमें चम्पालाल ने 6 चौकों की मदद से 40 रन बनाए। वहीं सुरेश 2 चौकों की मदद से 14 रन, कृष्णपुरी ने 15 रन बनाए। राजस्थान रॉयल की ओर से गेंदबाजी करते हुए संजय, बंशीलाल व डायाराम ने 1-1 विकेट झटके। इसी लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल भैंसवाड़ा नौ विकेट के नुकसान के साथ 61 रन पर ही सिमट गई। राजस्थान रॉयल की ओर से जितेंद्र कुमार ने 4 चौकों की मदद से 20 रन, अशोक ने 10 रन, संजू ने 3, अशोक एम ने 5, छगन गहलोत ने 11 बनाए। श्रीराम की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुरेश, छोगाराम, भंवर व चम्पालाल ने 1-1 विकेट लिए। जबकि गोपाल ने 3 विकेट झटके। इस तरह श्रीराम ने यह मैच 46 रन से जीता।
सरियादेवी क्रिकेट क्लब बिशनगढ़ बनाम आरएम क्रिकेट क्लब गोदन
दूसरे मैच में सरियादेवी क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतते हुए बल्लेबाजी की। टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाए। टीम की ओर से दुष्यंत ने 2 चौकों व 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाए। इसी तरह संजय प्रजापत ने 5, मंगलाराम ने 6, संजय कुमार ने 4, गोकुल ने 6 व दिनेश ने 7 रन बनाए। आरएम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नरेंद्रसिंह ने 3, भीमसिंह व वीरेंद्रसिंह ने 2-2 विकेट तथा महिपाल व गोविंद ने 1-1 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरएम ने 7 विकेट के नुकसान के साथ 49 रन पर ही सिमट गई। टीम की ओर से भरत सुथार 3 चौकों की मदद से 26 रन बनाए। जबकि महिपाल ने 9 रन बनाए। सरियादेवी सीसी की ओर से मनीष ने 3, संजय ने 2 तथा भरत व दुष्यंत ने 1-1 विकेट झटका।
इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका
प्रतियोगिता के तीसरे दिन सोमवार को अम्पायर की भूमिका दिलीप रामावत, पारस सुथार, प्रवीण रावल, भरत सुथार व मनीष सुथार ने निभाई। जबकि थर्ड अम्पायर की भूमिका सिकंदर खान ने निभाई। कॉमेंटेटर यशवंत रावल, उम्मेदसिंह व राजेंद्र राव रहे। जबकि स्कॉरर के तौर विकास सुथार, अशोक टेलर, महिपालसिंह ने सहयोग किया। ग्राफिक्स अपडेटर महेंद्रसिंह मांगलिया रहे।
चौकस रहे कार्यकर्ता
प्रतियोगिता में आयोजक कमेटी वैभव भाटी, अभिमन्युसिंह चारण, गजेंद्रसिंह मांगलिया, शौकत खान, दुर्जनसिंह, पंकज चारण, मोनू राठी, अरूण वैष्णव, प्रशांत निगम, आमिर खान, अभयपालसिंह, प्रवीण मारू, प्रेमसिंह, राणसिंह इंदा, अंकेश सेठिया, सूर्यपालसिंह, सहित कार्यकर्ता पूरे समय तक चौकस रहकर व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.786 seconds. Stats plugin by www.blog.ca