ओपो ने 4 जीबी रेम के साथ लॉच किया नया स्मार्ट फोन

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओपो ने अगस्त में एफ1एस सेल्फी स्मार्टफोन को भारत में पेश किया था। ओपो ने इस स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन बाजार में उतार दिया है। इस मॉडल का नाम भी ओपो एफ1एस ही है लेकिन पुराने मॉडल की अपेक्षा इसमें रेम और मैमोरी को अपग्रेड किया गया है। जैसा कि मालूम है ओपो स्मार्टफोन विशेष रूप से ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होते हैं। 26 नवंबर से ओपो एफ1एस स्मार्टफोन को भारत के प्रमुख रिटेल स्टोर से लिया जा सकता है। इसके अलावा ऑनलाइन स्टोर अमेजन इंडिया पर भी सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन दिखने पुराने मॉडल की अपेक्षा इसमें कोई खास अंतर नहीं है। मैटल डिजाइन में बना यह फोन देखने में स्टाइलिश लगता है और स्लिम भी है। जहां तक अपग्रेड की बात है तो इस पिछले मॉडल में जहां 3जीबी रैम मैमोरी दी गई थी वहीं इसमें 4जीबी रैम मैमोरी है। इसमें इंटनल मैमोरी को भी दोगुना कर दिया है। पुराना मॉडल 32जीबी के इंटरनल मैमोरी के साथ है जबकि नए ओपो एफ1एस में आपको 64जीबी का इंटरनल मैमोरी मिलेगा। इसके अलावा मैमोरी कार्ड सपोर्ट भी है जहां आप 128जीबी के एसडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

oppof1snew

यह है खासियत

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्स्ल का फं्रट कैमरा है। इसके साथ ही 13-मेगापिक्सल का सैल्फी कैमरा उपलब्ध है। फोन में सेल्फी के लिए आपको स्मार्ट जेस्चर और ब्यूटिफाई जैसे विकल्प भी उपलब्ध है। मीडियाटेक चिपसेट पर पेश किया गया है और फोन में 1.5गीगाहट्र्ज का कोर्टेक्स ए-53 64बिट्स वाला ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही माली—टी860 एमपी2 जीपीयू दिया गय है। यह फोन कलर ओएस 3.0 पर रन करता है जो एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 5.1 लॉलीपॉप आधारित है। फोन के होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में 5.5-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। फोन का स्क्रीन रेजल्यूशन 720*1280 पिक्सल है। वहीं स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसे गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड किया गया हैए जो इसे खरोंच से बचाता है। डबल सिम आधारित फोन में दोनों स्लॉट में नैनो सिम का उपयोग कर सकते हैं। इसके दोनों स्लोट में ४जी नेटवर्क का उपयोग भी कर सकत है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3075 एमएएच की बैटरी है।

यह है कीमत

भारतीय बाजार में ओपो के इस फोन की कीमत 18,990 रुपए में लॉन्च किया गया है। इस बजट में फोन को कड़ी टक्कर जियोनी एस6एस से मिल सकती है। यह भी एक बेहतर सेल्फी फोन है और भारती बाजार में जियोनी एस6एस 15,000 रुपये के बजट में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.709 seconds. Stats plugin by www.blog.ca