ट्रैक्टर ट्रोली के नीचे चैम्बर में छुपाकर डोडा की तस्करी, एक गिरफ्तार

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


करड़ा पुलिस ने गुरुवार रात ट्रैक्टर ट्रोली के नीचे गोपनीय चैम्बर में छुपाकर डोडा पोस्त की तस्करी के मामले में एक जने को गिरफ्तार कर 150 किलो डोडा पोस्त जब्त की है।

 

 

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देशानुसार जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत करड़ा थानाधिकारी चैनप्रकाश मय टीम ने गुरुवार रात सेडिय़ा गांव गोदारों की ढाणी के पास नाकाबन्दी की। इस दौरान एक ट्रैक्टर चालक संदिग्ध लगने पर ट्रोली सहित तलाशी ली गई। जिस पर ट्रोली के नीचे गुप्त रूप से बनाए गए चैम्बर छुपाकर रखा 150 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त मिला। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक सेडिय़ा निवासी बलवंताराम पुत्र सूराराम विश्नोई को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर ट्रोली को जब्त किया। आरोपी के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। प्रकरण की जांच बागरा थानाधिकारी प्रेमाराम सौंपी गई।

 

 

इस तरह करते हैं तस्करी

आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि ट्रैक्टर ट्रोली के नीचे गुप्त चैम्बर में अवैध डोडा पोस्त भरने के बाद ट्रोली में पत्थर या ईंटे भरकर मेवाड़ से अवैध डोडा पोस्त की तस्करी की जाती है। ट्रैक्टर ट्रोली कृषि वाहन होने तथा ट्रोली में ईंट या पत्थर भरे होने से ट्रोली के नीचे गुप्त चैम्बर में छुपाए मादक पदार्थ के बारे में पुलिस को शक नहीं होता है। डोडा पोस्त को स्थानीय तस्करों को सप्लाई किया जाता है। आरोपी बलवन्ताराम से डोडा पोस्त की खरीद फरोख्त व सप्लाई के सम्बन्ध में गहनता से पूछताछ जारी है। आरोपी बलवंताराम पुलिस थाना करड़ा का हिस्ट्रीशीटर है, जो डोडा पोस्त व अफीम का तस्कर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.846 seconds. Stats plugin by www.blog.ca