आजाद बुलिस्तान के लिए नायला कादरी ने मांगा भारत का सहयोग

कादरी ने कहा कि वह चाहती हैं कि भारत, अफगानिस्तान और अन्य सार्क देश आजाद बलूचिस्तान सरकार के गठन में सहयोग करें, जो उनका अधिकार है। उनका अभियान सफलतापूर्वक चल रहा है और उसे स्थानीय लोगों का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है।


आजाद बलोच के लिए प्रमुख बलोच नेता नायला कादरी ने सरकार के गठन के लिए भारत से समर्थन मांगा है। वल्र्ड बलोच वूमन्स फोरम की अध्यक्ष कादरी ने कहा है कि वह बलूचिस्तान के लिए समान राजनीति और लोकतांत्रिक अधिकारों की मांग करती हैं, जिनसे पाकिस्तान ने उन्हें कई सालों से वंचित कर रखा।

यह भी पढ़ें : मेक इन इंडिया के तहत Huawei ऑनर का पहला स्मार्ट फोन लांच, जानें यह है फीचर्स

उन्होंने कहा कि उनका अभियान बेहद स्पष्ट है और इस संघर्ष में उन्हें भारत से पूरा समर्थन मिल रहा है। कादरी ने कहा कि वह चाहती हैं कि भारत, अफगानिस्तान और अन्य सार्क देश आजाद बलूचिस्तान सरकार के गठन में सहयोग करें, जो उनका अधिकार है। उनका अभियान सफलतापूर्वक चल रहा है और उसे स्थानीय लोगों का भरपूर समर्थन भी मिल रहा है। उनका कहना था कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देशों के दखल के कारण अब स्थितियां बदल चुकी हैं जिसके बाद आजाद बलोच के गठन का उन्हें पूरा विश्वास है। उन्होंने पाकिस्तानी सेना को चार अक्टूबर को सैन्य अभियान के दौरान हिरासत में लिए गए बलोच कार्यकर्ताओं को रिहा करने की भी मांग उठाई है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला-लम्बे सयम तक पति को रिलेशन से रोकना तलाक का आधार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.824 seconds. Stats plugin by www.blog.ca