भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी ही है मुम्बई का पूरणमल धनजी पटेल, पूरा किस्सा जान उड़ जाएंगे होश..

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


मुम्बई में जिस पूरणमल धनजी पटेल पर तस्करी का आपराधिक केस चल रहा है, वह ताल्लुक तो राजस्थान के भीनमाल से रखता है, लेकिन यहां उसकी पहचान किसी और नाम से है। मुंबई में सालों पुराने तस्करी का यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है और आगामी अक्टूबर में इसकी अगली सुनवाई है। इसी प्रकरण में मुंबई पुलिस और कोर्ट की तरफ से राजस्थान के मुख्य सचिव और जालोर के प्रशासनिक अफसरों से जानकारी मांगी गई है। हैरत की बात तो यह है कि यह शख्स कोई और नहीं, बल्कि भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी ही है। फिलहाल, मुम्बई पुलिस इस मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है।

 

 

दरअसल, पूराराम चौधरी के पूरणमल धनजी पटेल नाम से सम्बंध को लेकर पूर्व में भी समाचार प्रकाशित हो चुके हैं और विधायक हमेशा इस मामले में कन्नी काटते नजर आए हैं, लेकिन अब यह पूरा मामला साफ होता नजर आ रहा है। यह बात विधायक चुनाव के दौरान उनकी ओर से जमा करवाए जा रहे दस्तावेज खुद बयां करने लगे हैं।

चुनाव में नाम एक ही, पेन कार्ड अलग

विधायक पूराराम चौधरी भीनमाल विधानसभा क्षेत्र से पिछले तीन चुनाव लड़ चुके हैं। चुनाव में नामांकन के दौरान वे अपना नाम तो पूराराम चौधरी ही जाहिर कर रहे हैं, लेकिन उनकी ओर से जमा करवाए जा रहे पेन कार्ड हर बार बदल रहे हैं। हाल यह है कि हर बार उनके पेन कार्ड में नाम बदलता गया। हैरत की बात तो यह है कि इनमें से एक पेन कार्ड पूरणमल धनजी पटेल के नाम से भी है। इसी पेन कोर्ड को दस्तावेज के साथ पेश कर उन्होंने वर्ष २००८ में चुनाव लड़े थे। मजेदार बात यह है कि इसी नाम का शख्स मुम्बई में तस्करी के मामले में वांछित है। हालांकि विधायक चौधरी हर चुनाव में अलग-अलग पेन कार्ड से चुनाव लड़ते रहे, लेकिन नामांकन पत्र में वे अपने पैतृक गांव कावतरा (बागोड़ा) का पता ही लिखते रहे। इन तीनों ही नामांकन पत्रों में उन्होंने अपने पेन नम्बर में दर्ज पते का नामांकन पत्र में इंद्राज नहीं किया।

 

 

तीन चुनाव, तीन पेन कार्ड

– वर्ष 2003 के विधानसभा चुनाव में विधायक पूराराम चौधरी ने नामांकन के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शपथ पत्र पेश किया था। जिसमें उन्होंने पेन कार्ड (एएईएचपी9316ए) पेश किया था। जिसमें उनका नाम पूराराम डी चौधरी था। इसमें पते की जगह प्रतीक्षा टॉवर, ए-विंग, रूम नम्बर 402 मुम्बई दर्ज था।
– वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में पूराराम चौधरी ने नामांकन में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पेश शपथ पत्र में जो पेन कार्ड दिया, वह पूरणमल धनजी पटेल के नाम से था। इसमें पिता का नाम धनजी पटेल दर्ज था। जबकि पते की जगह शॉप नम्बर 4, तेरहवीं लेन, कमाठीपुरा, मुम्बई दर्ज था। इस पेनकार्ड के नंबर एएजीपीपी0357एफ थे।
– वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में उनकी ओर से शपथ पत्र के साथ पेश किया गया पेन कार्ड इन दोनों से अलग था। इस पेन कार्ड में उनका नाम पूराराम धन्नाजी चौधरी था। जबकि पिता का नाम धन्नाजी वनाजी चौधरी था। पते की जगह नाथाजी पूरणमल चौधरी 2001 सैकेंड फ्लोर अरिहंत अपार्टमेंट सी-विंग, डीबी मार्ग-मुम्बई दर्ज था। इस पेन कार्ड का नम्बर एडीटीपीसी0259के थे।

यह खबरें भी पढि़ए…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.802 seconds. Stats plugin by www.blog.ca