Mount abu breaking news : हाई प्रोफाइल मामले में माउंट आबू थानाधिकारी लाइन हाजिर 

सिरोही. माउंट आबू के हाई प्रोफाइल मामले सहित दर्जनों शिकायतों पर माउंट आबू थानाधिकारी रामचंद्रसिंह को लाइन हाजिर किया गया है। यह आदेश जोधपुर आईजी हवासिंह घुमरिया ने जारी किए है।
जानकारी के अनुसार माउंट आबू में पिछले दिनों एक होटल में हाई प्रोफाइल मामला सामने आया था जिसमें एक लकड़ी के साथ हाई प्रोफाइल व्यक्ति पकडा गया था। जिसे पुलिस ने ले-देकर मामला दर्ज करने की बजाए पूरे मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की थी। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने करीब 40 लाख रुपए के लेनदेन से पूरे मामले को निपटाया था। मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक संदीप सिंह चौहान को लगने पर माउंट आबू पुलिस उप अधीक्षक प्रीति कांकाणी को जांच के आदेश दिए थे। करीब दो महीने बाद यह जांच रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई। इसके अलावा माउंट आबू के होटल व्यवसायी सिद्धार्थसिंह पर झूठा मुकदमा दर्ज करने की बातचीत के ऑडियो सहित अन्य सबूत के साथ जोधपुर आईजी को शिकायत पेश की गई थी। जिस पर जोधपुर रेंज आईजी हवासिंह घुमरिया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए माउंट आबू थानाधिकारी रामचन्द्रसिंह की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया।
यह है हाई प्रोफाइल मामला 
गौरतलब है कि जोधपुर में एक दलाल कुछ लड़कियों के साथ मिलकर हाई प्रोफाइल लोगों को अपने जाल में फांसते हंै। इसके बाद पुलिस के जरिए उनसे मोटी रकम एंठते हैं। इसमें पुलिस को भी उसका हिस्सा मिलता है। अपनी इज्जत के डर से हाई प्रोफाइल लोग पैसे ले देकर मामला निपटाने की कोशिश करते हैं। जोधपुर के लूणी थाना सहित अन्य थानों में इस तरह के प्रकरण दर्ज भी हुए थे। इसी तर्ज पर माउंट आबू में एक होटल में ऐसा मामला सामने आया था। जिसमें पुराने मामलों से जुड़ी एक लडकी को पुलिस ने नक्की झील से दस्तयाब किया था। जिसका 23 जून को रोजनामचे में इंद्राज है। सूत्रों के अनुसार माउंट आबू की होटल से उस लडकी के साथ माउंट आबू के नामचीन व्यक्ति को पकड़ा था। जिसमें पुलिस ने सांठगांठ करते हुए मामले को निपटा दिया और करीब 40 लाख लेकर पूरे मामले पर ही पर्दा डालने की कोशिश की गई।
जांच में पाया दोषी 
पुलिस के उच्चाधिकारियों के अनुसार मांउट आबू हाई प्रोफाइल मामले से जुड़ी जांच में माउंट आबू एसएचओ रामचन्द्र सिंह को दोषी माना गया। माउंट आबू पुलिस उप अधीक्षक प्रीति कांकाणी ने पूरे मामले की जांच करके रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौँपी थी। इसके बाद उच्चाधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करते हुए एसएचओ रामचन्द्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।
थानाधिकारी को लाइन हाजिर किया
माउंट आबू में हाईप्रोफाइल मामले में जांच पूरी हो गई थी। जिसमें माउंट आबू पुलिस उप अधीक्षक प्रीति कांकाणी ने थानाधिकारी को दोषी मानते हुए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी है। जिस पर आईजी जोधुपर ने थानाधिकारी को लाइन हाजिर करने के आदेश जारी किए। अगर होटल व्यवसायी के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया है तो उसमें जांच के बाद एफआर मिल जायेगी।
-संदीप संह चौहान, एसपी सिरोही  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.830 seconds. Stats plugin by www.blog.ca