आम जनता के विकास के लिए मिलने वाले रुपए में से 75 लाख रुपए जालोर विधायक ने कुछ इस कदर बांटे, जानिए, कहां कितना खर्च किया

अर्थ न्यूज. जालोर

आम जनता की समस्याओं को दूर करने तथा क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए मिलने वाले करोड़ों रुपयों को जनप्रतिनिधि किस तरह अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए खर्च करते हैं। इसका एक ताजा मामला जालोर विधायक अमृता मेघवाल को लेकर सामने आया है। मेघवाल ने पिछले साढ़े चार साल में विधायक मद के तहत मिले रुपए में से 75 लाख से अधिक की राशि को निजी संस्था एवं निजी कॉलोनियों को फायदा पहुंचाने पर ही खर्च कर दिया।

सीधी सट्ट बात : भाजपाइयों में सत्ता का नशा खुमारी मार रहा या संगठन में वर्चस्व के लिए आपस में लड़ रहे

जिला प्रमुख को गाड़ी दिलवाई

जिला प्रमुख के पास गाड़ी होने के बावजूद उनके लिए लग्जरी गाड़ी विधायक अमृता मेघवाल ने दिलवाई। 14 लाख 22 हजार रुपए को विधायक मद से जिला प्रमुख के लिए गाड़ी खरीदने के लिए दे दिए गए। यह नॉन एसी वाहन के नाम से रुपए दिए गए, लेकिन एसी वाहन खरीदा।

अब कांग्रेस के एक पदाधिकारी पर पार्टी की महिला कार्यकर्ता ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, जानिए क्या है मामला?

फतेह कॉलोनी में पाइप लाइन के लिए 30 लाख

जालोर विधायक अमृता मेघवाल ने निजी कॉलोनियों को फायदा पहुंचाने पर विशेष ध्यान दिया। उन्होंने सामतीपुरा मार्ग पर स्थित फतेह रेजीडेंसी, महादेव नगर प्रथम व द्वितीय कॉलोनी में पाइप लाइन के लिए पीएचईडी को 30 लाख से अधिक की राशि दे दी। गौर करने वाली बात तो यह है कि शहर समेत जालोर विधानसभा में ऐसे कई एरिया और गांव है जहां पीने को पानी तक नहीं आ रहा है, जबकि विधायक फतेह रेजीडेंसी जैसी रॉयल कॉलोनी के करोड़पतियों को फायदा पहुंचाने के लिए पाइप लाइन दे रही है।

पूर्व विधायक का आरोप : वर्तमान विधायक झूठे विकास कर लोगों को गुमराह कर रहे

निजी विद्यालय को दिए 12 लाख

आदर्श शिक्षण संस्थान को भी चार दीवारी तथा पाइप लाइन के लिए करीब 12 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। साढ़े चार साल में जालोर विधायक ने जालोर शहर में जनता से जुड़े महज 5 कार्यों पर 22 लाख रुपए ही खर्च किए हैं, जबकि इससे दो से तीन गुना राशि का उन्होंने कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खर्च कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.603 seconds. Stats plugin by www.blog.ca