राजस्थान के 358 पीसीसी सदस्यों की सूची जारी, जानिए जालोर से कौन है शामिल…

जयपुर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के 400 में से 358 सदस्यों की सूची मंगलवार को सार्वजनिक की गई हैं। इसमें विधानसभा चुनावों के 200 प्रत्याशी, लोकसभा चुनाव के 25 एवं राज्यसभा चुनाव के दस प्रत्याशियों के अलावा पार्टी के पूर्व विधायक, पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व पीसीसी चीफ को शामिल किया गया है। फिलहाल, इस सूची में अजमेर व अलवर लोकसभा तथा मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव क्षेत्रों के 42 पीसीसी सदस्यों के नाम लम्बित रखे गए हैं।

 

प्रदेश निर्वाचन अधिकारी केवल सिंह ढिल्लो की ओर से जारी की गई सूची में जालोर से भी कई लोगों को शामिल किया गया है। जिसमें जालोर से पुखराज पाराशर, जालोर (सायला) से पारसाराम मेघवाल, आहोर से सवाराम पटेल, आहोर (भाद्राजून) से जगदीश चौधरी, भीनमाल से डॉ. समरजीतसिंह, भीनमाल (बागोड़ा) से उमसिंह, रानीवाड़ा से रतन देवासी, रानीवाड़ा (जसवंतपुरा) से गणपतसिंह, सांचौर से सुखराम बिश्नोई व सांचौर (चितलवाना) से डॉ. शमशेरअली को शामिल किया गया है।

पीसीसी सदस्यों की जारी सूची के बाद अब ब्लॉक अध्यक्षों की सूची आना बाकी है। पीसीसी सदस्यों की जारी सूची के बाद कुछ स्थानों पर नामों को लेकर विवाद भी खड़े होना शुरू हो गया है और खेमेबाजी के आरोप लगना शुरू हो गए हैं। खासकर चौमूं से रूपेशकांत व्यास को पीसीसी सदस्य नहीं बनाए जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व ब्राह्मण समाज के विरोध जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.839 seconds. Stats plugin by www.blog.ca