केरल विवाद : RSS कार्यालय में धमाके बाद DYFI के 2 कार्याकर्ताओं पर हमला

अर्थन्यूज नेटवर्क

केरल में पिछले दिनों से चल रहा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। केरल में गुरुवार रात आरएसएस के कार्यालय पर बम धमाके के बाद शुक्रवार को डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के दो कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया है। डीवायएफआई सीपीएम पार्टी की यूथ विंग है। पुलिस को मिली शिकायत में बीजेपी के तीन नेताओं के नाम दर्ज करवाए है। इधर, गुरुवार की रात को ही सीपीएम के दफ्तर में भी आग लगा दी गई थी। हालांकि, उसमें किसी के जख्मी होने की खबर नहीं आई थी।

यह पूरा घटनाक्रम 2 मार्च यानि गुरुवार की रात को संघ दफ्तर के पास हुए बम धमाके के बाद हुए हैं। उस हमले में संघ के तीन कार्यकर्ता जख्मी हुए थे। घायल कार्यकर्ताओं को उसी समय कोजिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। हालांकि उन लोगों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई थी।

संघ पर लगातार हमलों के बाद दिया था बयान

मध्यप्रदेश के उज्जैन के संघ के नेता ने ऐलान किया था कि जो कोई भी केरल के मुख्यमंत्री पिनारी विजयन का सर काटकर लाएगा वह उसको एक करोड़ रुपए का ईनाम देंगे। जिस नेता ने यह बयान दिया था उनका नाम कुंदन चंद्रवत है। वह संघ के सह प्रचार प्रमुख हैं। कुंदन ने केरल में संघ कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए केरल के सीएम को जिम्मेदार बताया था। बाद में संघ नेता ने स्पष्ट भी किया था कि यह उनका व्यक्तिगत बयान है। इधर संघ ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.704 seconds. Stats plugin by www.blog.ca