जवाई नदी का घट रहा जलस्तर, बांध का बढ़ रहा गेज

जालोर

जिलेभर में बाढ़ से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। इधर, जवाई नदी दूसरे दिन भी अपने पूरे वेग से ​बह रही है तो जवाई बांध का गेज भी लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार सुबह तक जवाई बांध का गेज 55.10 फीट के करीब पहुंचा गया था। वहीं जवाई बांध में पानी आवक लगातार जारी है। शाम तक जवाई नदी के जलस्तर में कमी आई। जिससे आहोर—जालोर मार्ग पर यातायात सुचारू किया गया।

वहीं आकोली नदी के किनारे बसे गांवों में हालात बिगड़ते जा रहे है। आकोली नदी के किनारे चांदना गांव में लोग अपनी जान बचाने के लिए पहाडी पर स्थित रामदेव मंदिर में शरण ले रहे हैं। सायला क्षेत्र में भी हालात बिगड़ चुके है। यहां करीब रेस्क्यू टीम ने करीब 17 लोगों को नाव से बचाया गया है। मडगांव के पास सूकड़ी नदी अपने पूरे वेग से बह रही है। इधर जिले में भारी ​बारिश के चलते सभी ट्रेनें भी रद्द की गई है।

सायला क्षेत्र के तूरां गांव में नदी से घिरे करीब 6 लोगों की जान बचाई गई। इसके लिए एनडीआरफ की टीम नाव लेकर मौके पर पहुंची और रैस्क्यू आॅपरेशन कर नदी से घिरे 6 लोगों की जान बचाई गई। इधर, धनानी गांव में भी करीब 17 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है। जानकारी के अनुसार तूरा से एनडीआरएफ की टीम धनानी के लिए रवाना हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.539 seconds. Stats plugin by www.blog.ca