रहस्यमयी घटना : 12 अगस्त की रात में भी होगा दिन सा उजाला, जानिए आप भी…

अर्थ न्यूज नेटवर्क


आने वाली 12 अगस्त की मध्यरात्रि यानी 11 अगस्त को रात बारह बजे बाद एक रहस्यमीय घटना होने वाली है। खगोलविदों के मुताबिक इस रात आसमान से धरती पर उल्का पिंडों की बारिश जैसी खगोलीय घटना होगी। हालांकि, ऐसी घटना हरेक साल जुलाई से अगस्त के बीच होती है, लेकिन कुछ अलग नजारा होगा। वजह इस बार उल्का पिंड ज्यादा मात्रा में गिरेंगे। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं इस रात को दिन सा उजाला होगा और रात में अंधेरा नहीं होगा।

वायरल हो रही स्टोरी

दरअसल, ऐस्ट्रोनोमी-फिजिक्स डॉट कॉम में एक स्टोरी वायरल हो रही है। जिसके मुताबिक इस बार होने वाली उल्का पिंडों की बारिश से सबसे ज्यादा चमक और रोशनी होगी। संभवत: उल्का पिंडों की यह बारिश इतिहास में सबसे ज्यादा चमकीली होगी। इसको लेकर अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने भी पुष्टि की है। नासा के अनुसार इस बार प्रति घंटे 200 उल्का पिंड गिरेंगे। यह अब तक की सबसे ज्यादा उल्का पिंड होगी। इसे उत्तरी गोलाद्र्ध में स्पष्ट देखा जा सकेगा।

कई गुत्थियां अब भी अलसुलझी

वर्तमान में विज्ञान ने बहुत प्रगति कर ली, लेकिन अब भी ब्रह्मांड के कई रहस्य अलसुलझे हैं। ब्रह्मांड में कई ऐसी चीजें मौजूद है, जिसे अब तक विज्ञान भी नहीं सुलझा पाया है। जो आज भी अलसुलझी गुत्थी बनी हुई हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.270 seconds. Stats plugin by www.blog.ca