भारत बंद : भाजपा विधायक व कांग्रेस के पूत्र मंत्री के घर लगाई आग, बंद के दौरान उपद्रव करने के मामले में 1 हजार लोग गिरफ्तार

अर्थ न्यूज. जयपुर

अनुसूचित जाति व जनजाति कानून में सुप्रीम कोर्ट की ओर से किए गए संशोधन के खिलाफ किए गए भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव बाद मंगलवार को दूसरे दिन देश के ज्यादातर हिस्सों में हालात नियंत्रित रहे। राजस्थान में इस उपद्रव के विरोध में मंगलवार को व्यापारियों सहित कई संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन किया। दलित समुदाय की ओर से बंद के दौरान व्यापारियों से की गई मारपीट व लूट की वारदातों के बाद अब व्यापारियों के साथ दूसरे संगठन भी जुड़ गए हैं। जो दलित समाज के इस आयोजन का विरोध जता रहे हैं। दलित समाज के खिलाफ आक्रोश है।

पूर्व कांग्रेस मंत्री के घर लगाई आग

अलवर, चूरू, सीकर व करौली सहित कई जिलों में बाजार बंद रहे। करौली जिले के हिंडौन सिटी में प्रदर्शन उग्र हुआ। भीड़ ने भाजपा विधायक राजकुमारी जाटव व पूर्व कांग्रेसी मंत्री भरोसीलाल के घर में आग लगा दी। झड़पों में एक दर्जन लोग घायल हुए। भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव में प्रदेशभर में 1000 लोग गिरफ्तार हुए हैं। 176 केस दर्ज हुए।

हालात अब भी पूर्णतया सामान्य नहीं

दलित समुदाय की ओर से बंद के दौरान मारपीट व लूट करने के बाद अब अन्य समुदाय में इनके प्रति रोष व्याप्त है। दुकानों ने दूसरे दिन बंद रखकर विरोध जताया तथा उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। इस तरह हुए इस उपद्रव में कहीं ना कहीं राजनीतिक हस्तक्षेप सामने आ रहा है। अब आगामी कुछ दिनों में राजस्थान में अन्य समाज प्रदर्शन करने के लिए तैयार हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.761 seconds. Stats plugin by www.blog.ca