पहले जालोर के इस गांव में की चोरी, फिर सूरत में दो लाख की चुराई साडिय़ां

– चोरी के एक आरोपी के साथ ही चोरी के माल को खरीदना वाला भी गिरफ्तार

सांचौर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


उपखंड क्षेत्र के अरणाय गांव में दो माह पूर्व किराणा व किराणा दुकानों के ताले तोड़कर सामान पार करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने सूरत में भी दो लाख रुपए की साडिय़ां चोरी करने की वारदात भी कबूल की है। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। वहीं पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले को भी गिरफ्तार कर माल बरामद किया।

 

 

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के अरणाय गांव में करीब दो माह पूर्व कमलेश चौधरी की कपड़े व मणिहारी की दुकान तथा भरतकुमार घांची की किराणा की दुकानों के ताले तोड़कर सामान चुराने की वारदात हुई थी। इस मामले में मुकदमा दर्ज होने पर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर करड़ा थानाधिकारी चैनप्रकाश के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। इस दौरान की ओर से आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

ऐसे आया पकड़ में

पुलिस की विशेष टीम ने घटनास्थल तथा आस-पास के क्षेत्रों का बीटीएस डाटा का गहनता से विश्लेषण कर तकनीकी सहायता से अनुसन्धान किया। इसके अलावा सादे कपड़ों में पुलिस टीम ने संदिग्धों पर नजर रखनी शुरू की। इस दौरान नया वाड़ा निवासी दिनेश कुमार पुत्र रघुनाथराम विश्नोई एवं दांतीवास निवासी मुकेशकुमार पुत्र किशनाराम विश्नोई की गतिविधियां संदिग्ध पाई गई। जिस पर पुलिस ने दिनेश कुमार को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की। जिसमें दिनेश कुमार ने मुकेश कुमार के साथ मिलकर चोरी की वारदात करना कबूल किया।

 

 

सूरत की वादात भी कबूली

पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड भेजा गया। रिमाण्ड के दौरान आरोपी ने पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो उसने चोरी का माल दांतीवास निवासी श्रवणकुमार पुत्र भंवराराम भील को बेचने की बात कही। जिस पर श्रवणकुमार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी का माल बरामद किया गया। इस दौरान आरोपी दिनेशकुमार ने सूरत (गुजरात) से करीब दो लाख रुपए की साडिय़ां चोरी करने की वारदात भी कबूल की।

यह खबरें भी पढि़ए…

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.841 seconds. Stats plugin by www.blog.ca