पाकिस्तान को खूफिया जानकारी देने पर जम्मू कश्मीर का डीएसपी सस्पेंड

पाकिस्तान को खुफिया जानकारी उपलब्ध करवाने के आरोप में गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी को सस्पेंड किया गया है। पुलिस के डीएसपी ने कश्मीर घाटी में संघर्ष के दौरान पाकिस्तानी जासूस को खुफिया जानकारियां मुहैया करवाई है।
जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के. राजेंद्र कुमार पिछले कुछ समय से डीएसपी तनवीर के ऊपर नजर बनाए हुए थे। डीजीपी को गृह मंत्रालय से खूफिया जानकारी मिली थी कि डीएसपी तनवीर अहमद लगातार टेलिफोन के जरिए समीप के इलाके में मौजूद पाकिस्तानी जासूस के साथ संपर्क में हैं।

एसपी से ली थी इजाजत-डीएसपी

वहीं डीएसपी तनवीर अहमद का कहना है कि करीब एक महीने पहले उन्हें कंट्रोल रूम के फोन पर एक कॉल आया था। फोन करने वाले ने स्वयं को सेना का कमांडर बताया था। फोन करने वाला शख्स घाटी में अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों की तैनाती की जानकारी चाहता था। तनवीर का कहना है कि कॉलर से जानकारी साझा करने से पहले उन्होंने एसपी से इजाजत भी ली थी।

15  दिन तक रखी थी निगरानी

डीएसपी ने वॉट्सएप पर पाक एजेंट्स से जानकारी शेयर की। गृह मंत्रालय को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने कॉल रिकॉर्ड्स की जांच करवाई। गृह मंत्रालय ने इसके बाद डीजीपी को सूचित किया और करीब 15 दिन पहले डीजीपी ने तनवीर पर निगरानी रखना शुरू कर दिया था। घाटी में तैनात पुलिसवालों को पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान से ऐसे फोन आते रहे हैं। आमतौर पर कॉलर्स खुद को सुरक्षा एजेंसियों का अधिकारी बताते हैं और घाटी में जवानों की तैनाती की स्थिति की जानकारी मांगते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.537 seconds. Stats plugin by www.blog.ca