दर्जनों युवाओं ने लिया समाज सेवा का संकल्प, आप भी जानिए…

आहोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


कस्बे में पांच साल से सामाजिक सरोकार व जनसेवा कार्यों में तत्पर संगठन आहोर युवा फोर्स के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने रविवार रात पुलिस प्रशासन के समक्ष समर्पण भाव से सामाजिक कार्यों व सेवा का संकल्प लिया। इस दौरान युवाओं ने कस्बे में कानून व्यवस्था एवं विकास को लेकर विभिन्न सुझाव भी दिए।


दरअसल, कस्बे के पंचायत समिति सभागार में रविवार रात आठ बजे आहोर युवा फोर्स व पुलिस प्रशासन के बीच सामंजस्य बैठक आयोजित की गई। बैठक में थानाधिकारी बाबूसिंह राजगुरु ने आहोर युवा फोर्स की ओर से नि:स्वार्थ समाज सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि निसंदेह संगठन की ओर से किए जा रहे कार्य युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है, लेकिन इसके साथ ही संगठन को अपना लक्ष्य निर्धारित कर चरणबद्ध तरीके से कार्य करना होगा। इसके लिए उन्होंने संगठन को गैर सरकारी संगठन के तौर पर पंजीकृत करवाकर उद्देश्य निर्धारित करने की सलाह दी। साथ ही उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने की नसीहत देते हुए कस्बे को साफ-सुधरा एवं स्वच्छ बनाने के लिए आगे आने का आह्वान किया।

 

उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन की ओर से बिना जनसहयोग के हर कार्य को शत-प्रतिशत पूर्ण नहीं किया जा सकता है। इसके लिए जन सहयोग जरूरी है। ऐसे में युवाओं को जनजागरुकता लानी होगी। उन्होंने कन्या भू्रण हत्या रोकने के लिए युवाओं सेे आम जन को समझाने, पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लोगों से समझाइश करने, शिक्षा से वंचित बच्चों को विद्यालयों से जोडऩे के लिए अभियान चलाने, आवारा व बेसहारा मवेशियों को गोशाला तक पहुंचाने एवं गरीब-पिछड़े लोगों की मदद करने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने कस्बे को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए व्यापारियों व दुकानदारों को डस्टबिन की व्यवस्था कर कचरे के लिए निस्तारण के लिए जागरूक करने की बात कही। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने समाज सेवा के लिए समर्पण भाव से तत्पर रहने का संकल्प लिया।

 

इस दौरान युवाओं ने पार्किंग जोन चिह्नित करने, रात आठ बजे बाद शराब की दुकानों को पूर्ण रूप से बंद करवाने, यातायात पुलिस की ओर से यातायात व्यवस्था सुचारू करने, गंदे पानी की निकासी के लिए समुचित व्यवस्था सहित कई सुझाव दिया। जिस पर थानाधिकारी ने यथासंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। इस दौरान आरआई रणजीतङ्क्षसह सहित आहोर युवा फोर्स के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.847 seconds. Stats plugin by www.blog.ca