जालोर : त्योहारी सीजन में बाइक्स की बूम

जालोर. नवरात्रा स्थापना के साथ ही बाजार में ऑटो मोबाइल कम्पनियों के शोरूप सज कर तैयार है। कम्पनियों की ओर से इस बार कुछ नई बाइक्स को बाजार में उतारने के साथ ही ज्यादा मांग वाली बाइक्स के अपडेट वर्जन दिया गया है। जिससे ग्राहक खासा पसंद कर रहे हैं। दुपहिया के साथ ही चार पहिया वाहन डीलर धनतेरस तक बम्पर सेल की तैयारी करके बैठे हैं। फिलहाल, त्योहारी सीजन को भुनाने के लिए ऑटो मोबाइल्स कम्पनियों ने पूरी तैयारी कर ली। इसके तहत छोटे कस्बों में स्थित सब डीलर्स तक सभी योजनाएं सुलभ कराई जा रही है।
इन बाइक्स की खास मांग
वर्तमान में बाजार में होण्डा शाइन, एक्टिवा, एवीएटर, यामाहा एफजेड, जूपिटर के अलावा पल्सर व स्पेंडर की मांग पहले की तरह बरकरार है। वहीं अब जालोर में रॉयल इनफिल्ड की डीलरशीप शुरू होने से दीपावली पर इस बाइक के उपलब्ध रहने की भी सम्भावना है। वहीं होण्डा की होरनेट, युनिकॉर्न 160, लिवो युवाओं में खासी पसंद की जा रही है। इसके अलावा सीडी डीलक्स 110 व स्कूटी बाइक नावी को भी पसंद किया जा रहा है।
पांच हजार बाइक्स बिक्री की उम्मीद
ऑटो मोबाइल एक्सपर्ट की मानें तो सामान्य दिनों में जालोर जिले में सभी बाइक्स की बिक्री का आंकड़ा करीब 1500 के आसपास रहता है। लेकिन नवरात्रा स्थापना से दीपावली तक करीब 5-6 हजार बाइक्स बिकने की उम्मीद है।
फाइनेंस कम्पनियों की योजनाएं शुरू
त्योहारी सीजन के मद्देनजर फाइनेंस कम्पनियों की ओर से तरह-तरह की योजनाएं लाई गई हैं। ताकि ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके। वर्तमान में जीरो प्रतिशत ब्याज की योजना ग्राहकों को खासी पसंद आ रही है। वहीं 999 रुपए की मासिक किश्त एवं 100 प्रतिशत फाइनेंस सुविधा जैसी फाइनेंस योजनाओं को भी खासी सराहना मिल रही है। न्यूनतम डाउन पेमेंट यानी 13 हजार भरो और गाड़ी ले जाओ जैसी योजनाएं भी शुरू की गई है। वहीं मोटरसाइकिल डीलर्स की ओर से भी आकर्षक योजनाएं शुरू की गई है। जालोर में ऋषभ होण्डा की ओर से ग्राहक को हर वाहन की बिक्री पर कम्पनी की एक हाथ घड़ी दी जा रही है।
एक्सचेंज ऑफर की धूम
त्योहारी सीजन में युवाओं को ज्यादा पिकअप एवं स्टाइलिश बाइक्स खासी लुभा रही है। यही वजह है कि वे एक्सचेंज ऑफर के तहत बाइक्स खरीद रहे हैं। इसके तहत एक्सचेंज ऑफर शुरू किया गया है। जिसमें कोई भी पुराना वाहन से एक्सचेंज करके नया वाहन ले जा सकते हैं।
ग्राहकों की पसंद का ख्याल
त्योहारी सीजन में ग्राहकों की पसंद के अनुसार कुछ नए बाइक्स बाजार में आए हैं। वहीं पुराने वाहनों का अपडेट वर्जन दिया गया है। इसके अलावा ग्राहकों की सुविधा के लिहाज से आकर्षक ऑफर व फाइनेंस योजनाएं भी लाई गई है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग बाइक खरीद सके। ये सुविधाएं सभी सब डीलर्स व प्वाइंट पर भी उपलब्ध रहेगी।
– जगदीश बिश्नोई, मालिक, ऋषभ होण्डा, जालोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.387 seconds. Stats plugin by www.blog.ca