APL Video : राहुल के बल्ले की दबंगई, गंगावा टीम बनी सरताज

आहोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


चौकों और छक्कों की बौछार, खिलाडिय़ों का उत्साहवद्र्धन करते दर्शक, जोश से लबरेज खिलाड़ी और रनों की सौगात के साथ आसमान में आतिशबाजी। कमोबेश ऐसा ही नजारा था मंगलवार रात आहोर प्रीमियर लीग-2016 के बैनरतले आयोजित विधायक एकादश रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के दसवें दिन आयोजित फाइनल मैच के दौरान। मैच इतना रोमांचक था कि खेल मैदान मैच की आखिरी गेंद तक दर्शको से खचाखच भरा रहा। उम्मीद के मुताबिक दस दिवसीय प्रतियोगिता का खिताब दबंग वॉरियर्स ने अपने बल्लेबाजी राहुल के शानदार प्रदर्शन के बदौलत अपने नाम किया।
प्रतियोगिता का फाइनल मैच दबंग वॉरियर्स गंगावा एवं वीसीसी क्रिकेट क्लब आहोर के बीच खेला गया। टॉस जीतते हुए वीसीसी ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। वीसीसी के अन्नाराम जाट ने 35 बॉल पर एक चौके की मदद से 21 रन बनाए। जबकि बी. पूनिया ने 25 बॉल पर 3 चौकों व 1 छक्के की मदद से 39 रन बनाए। इसी तरह सुरेश ने 13 रन, मोहसिन खान ने 9, भगराज ने 4 व मुकेश ने 2 रन बनाए। इस तरह वीसीसी ने 15 ओवर में 8 अतिरिक्त रनों की मदद से चार विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दबंग वॉरियर्स ने 11.4 ओवर में ही 1 विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए। दबंग की ओर से ओपनर बल्लेबाज राहुल सैनी ने अपने दबंग प्रदर्शन से सबको मोह लिया। राहुल ने 47 बॉल पर 9 चौकों व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। जबकि मोहिया ने 17 बॉल पर 3 चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाए। अजय 1 रन ही बना पाए। इस तरह दबंग ने 17 अतिरिक्त रनों की मदद से 11.4 ओवर में 99 रन बना लिए। प्रतियोगिता में विजेता टीम दबंग वॉरियर्स के कप्तान गिरीराजसिंह तथा उप विजेता वीसीसी क्रिकेट क्लब आहोर के कप्तान अभयपालसिंह को विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित ने बधाई देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 

विजेता को 51 हजार, उप विजेता को 21 हजार
प्रतियोगिता में विजेता दबंग वॉरियर्स को विधायक व अतिथियों ने 51 हजार रुपए का चेक व ट्रॉफी प्रदान की। इसी तरह उप विजेता वीसीसी को 21 हजार रुपए का चेक व ट्रॉफी प्रदान की गई। समापन समारोह में मैन ऑफ द सिरीज राहुल सैनी को 32 इंच एलईडी, मैन ऑफ द मैच फाइनल राहुल सैनी, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मोहसिन खान, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सुरेश, सर्वश्रेष्ठ कीपर प्रवीण मालवीय, सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण अरविंद जांगिड़ को पुरस्कार में मोबाइल फोन दिया गया। फेयर प्ले अवार्ड दबंग वॉरियर्स गंगावा को दिया गया। इसके अलावा अभिषेक दवे, प्रवीण रावल, भरत सुथार व अशोक टेलर को को श्रेष्ठ अम्पायर, निलेश सुथार को श्रेष्ठ स्कॉरर, अरुण वैष्णव को श्रेष्ठ कॉमेंटेटर के अलावा आईटी टीम, सहयोगकर्ताओं, भामाशाहों व आयोजन समिति के पदाधिकारियों को भी प्रमाण पत्र व ट्रॉफी प्रदान की गई।

 

एपीएल ने इतिहास बनाया : विधायक
प्रतियोगिता के समापन समारोह में आहोर विधायक शंकरङ्क्षसह राजपुरोहित ने कहा रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता ने जिले में एक इतिहास रचा है। पहली बाहर जिले में आधुनिक तकनीकी युक्त प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके लिए सबसे ज्यादा श्रेय आयोजन समिति व आहोर के युवाओं को जाता है। जिन्होंने कठोर परिश्रम व मेहनत से इस प्रतियोगिता को सफल बनाया। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली जिले की ४६ टीमों के खिलाडिय़ों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि मैच में हर खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन का प्रयास किया। लिहाजा, हारने वाले खिलाड़ी निराश होने के बजाय अगली अपने खेल को और ज्यादा तराशकर जीत का प्रयास करें। उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल ने कहा कि आहोर में आयोजित रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता निसंदेह चिरस्मरणीय है। प्रतियोगिता की बेहतरीन व्यवस्थाओं के चलते खिलाडिय़ों के साथ ही दर्शकों को भी किसी तरह की समस्या नहीं हुई। उन्होंने सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति का आभार जताया। आहोर थानाधिकारी बाबूसिंह राजपुरोहित ने भी समापन कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इससे पूर्व फाइनल की शुरुआत में जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता, पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा तथा जिला प्रमुख वन्नेसिंह गोहिल भी पहुंचे। प्रतियोगिता सचिव अभिमन्युसिंह चारण ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सबका आभार व्यक््रत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.923 seconds. Stats plugin by www.blog.ca