APL : दबंग की दबंगई पर टाइगर बैक

– दबंग वॉरियर्स के राहुल ने बनाए नाबाद ४१ रन
जालोर. गुलाबी सर्दी में देर रात तक दर्शक दीर्घा में जमे लोग, समर्थकों की ओर से की जा रही खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई एवं उत्साह व उमंग से लबरेज खिलाड़ी। कमोबेश ऐसा ही नजारा था आहोर प्रीमियर लीग-2016 के बैनरतले आयोजित विधायक एकादश रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत शनिवार को आयोजित मैचों का। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सबसे मजबूत दो टीमों का मुकाबला देखने के रात तीन बजे दर्शक मैदान में जमे रहे। लेकिन अपनी दमदार बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण के बूते दबंग वॉरियर्स गंगावा इस मैच की जीत को अपने खाते दर्ज करवा गई।
टाइगर इस बैक आहोर एवं दबंग वॉरियर्स गंगावा के बीच खेले गए मैच में टाइगर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। टाइगर ने अजीतसिंह ने 19 बॉल पर 1 चौके की मदद से 11 रन बनाए। वहीं नाहिद ने 20 बॉल पर 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाए। जबकि वरुण शर्मा ने 8 बॉल पर 2 चौकों व 1 छक्के की मदद से 17 रन बनाए। इस तरह टाइगर ने 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 56 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दबंग वॉरियर्स ने 8.2 ओवर में ही लक्ष्य अर्जित कर दो विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए। राहुल ने 24 बॉल पर 6 चौके व 2 छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाए। जबकि विकास ने 11 रन बनाए। इस तरह दबंग ने 8 विकेट से यह मैच जीता। मैन ऑफ द मैच राहुल रहे। गौरतलब है कि दबंग वॉरियर्स गंगावा के कप्तान गिरीराजसिंह व टाइगर इस बैक के कप्तान भरत प्रजापति है। दोनों ही टीमें इस प्रतियोगिता की सबसे मजबूती टीमें मानी जा रही थी। लेकिन इस मैच के परिणामों ने दबंग के खातें पूरी संभावनाएं डाल दी है। इसी तरह अष्टविनायक आहोर व एबीसी आहोर के मैच में अष्टविनायक ने टॉस जीतते हुए बल्लेबाजी का निर्णय किया। अष्टविनायक ने 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 63 रन बनाए। जिसमें लादुसिंह ने 2 चौके व 1 छक्के की मदद से 15 रन बनाए। जबकि हिमांशु ने 7 तथा दिलीप, सुरेश व शांतिलाल ने 5-5 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एबीसी ने 8.3 ओवर में ही लक्ष्य अर्जित कर 69 रन बना लिए। मनीष सुथार ने 3 चौकों की मदद से 14 रन बनाए, जबकि अंकितसिंह ने 13 रन बनाए। जबकि जगदीश चारण ने 2 छक्के व 1 चौके की मदद से नाबाद 23 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच जगदीश चारण रहे।
इन मैचों का यह रहा परिणाम
पहले मैच में राधे कृष्णा जालोर ने टॉस जीतते हुए पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया। इंडियन क्रिकेट क्लब आहोर ने बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 86 रन बनाए। इस्माइल खान ने 5 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राधे कृष्णा 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान के साथ 74 रन पर ही सिमट गई। इस तरह इंडियन ने यह मैच 12 रन से जीता। मैन ऑफ द मैच इस्माइल खान रहे। इसी तरह बालाजी जालोर तथा सरिया देवी आहोर के बीच खेले गए मैच में बालाजी ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए दस ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। राकेश पुरी ने 47 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सरिया देवी सीसी दस ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 37 रन में ही सिमट गई। मैन ऑफ द मैच राकेशपुरी रहे। इसी तरह वीसीसी आहोर तथा चांदराई इंडियन के बीच खेले गए मैच में वीसीसी ने टॉस जीतते हुए 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चांदराई इंडियन 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान के साथ 48 रन पर ही सिमट गई।
इनकी रही खास भूमिका
अम्पायर की भूमिका भरत सुथार, आशुसिंह चौहान, दिलीप रामावत, जयंती सुथार, प्रवीण रावल, भागीरथ दवे, पारस सुथार ने निभाई। स्कॉरर विकास सुथार, भगवतसिंह, महिपालसिंह रहे। थर्ड अम्पायर की भूमिका यशवंत राव ने निभाई। जबकि कॉमेंटर राजेंद्र राव, अरुण वैष्णव, सिकंदर खान, जितेंद्र रावल रहे।
इन्होंने सम्भाली व्यवस्था
प्रतियोगिता के दौरान आयोजन समिति के अध्यक्ष छगनसिंह राजपुरोहित, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रकाश सोलंकी, उपाध्यक्ष अंकेश सेठिया, सचिव अभिमन्युसिंह चारण, संयोजक महेंद्रसिंह सांकरणा, सदस्य गजेंद्रसिंह मांगलिया, शौकत खान, विक्रमसिंह पंवार, जगदीश देवासी, आमीर खान, जितेंद्र सेन, प्रवीण मारू, रवि सुथार, दुर्जनङ्क्षसह, अभिनव सुथार, रणछोड़ दमामी, चेतन व्यास, दीपेश दहिया, सुरेश सेन, मोनू राठी ने व्यवस्थाएं संभाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.778 seconds. Stats plugin by www.blog.ca