कांग्रेस विवेक धाकड़ ने 12976 मतों से भाजपा के शक्ति सिंह को किया पराजित

अर्थ न्यूज. भीलवाड़ा

मांडलगढ़ विधानसभा उप चुनाव मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के चार दौरों और कई मंत्रियों और नेताओं के मांडलगढ़ में डेरा डालने के बावजूद कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने 12976 हजार वोटों से भाजपा के शक्ति सिंह हाड़ा को पराजित कर जीत का सेहरा बांधा है। निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मालवीय 40470 वोट प्राप्त कर तीसरे स्थान पर है। धाकड़ की जीत पर मतगणना स्थल के बाहर और बिजौलियां में ढोल और आतिशबाजी शुरू हो गई है।

मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा की ओर से जबरदस्त तैयारी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चार बार मांडलगढ़ क्षेत्र के दौरे और तीन रातें बिताने के साथ ही स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी, जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल व अन्य मंत्रियों और नेताओं के वहां डेरा डालने के बावजूद भाजपा को बुरी तरह से हार मिली है। यह तो ठीक रहा कि निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मालवीय बागी के रूप में खड़े रहने से हार का अंतर कुछ हजार ही रहा है वरना जीत का अंतर तीस हजार से ऊपर होता।
मतगणना के शुरू के दस राउण्ड में भाजपा प्रत्याशी शक्ति सिंह हाड़ा बढ़त बनाए रहे, लेकिन ग्यारहवें राउण्ड से वे पिछडऩे लगे और लगातार पिछड़ते गए। अंतत: कांग्रेस के विवेक धाकड़ ने शक्ति सिंह हाड़ा को 12976 वोटों से पराजित कर दिया। कांग्रेस के विवेक धाकड़ को 70143 हजार वोट मिले हंै जबकि शक्ति सिंह हाड़ा को 57169 वोट मिले हैं। निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मालवीय ने भी 40470 मत हासिल किए। कुल 1 लाख 81 हजार 922 मत पड़े।

धाकड़ की जीत पर मतगणना स्थल पर कांग्रेस समर्थकों में उल्लास छा गया और वे ढोल की थाप पर नाचते नजर आए। मांडलगढ़ और ऊपरमाल क्षेत्र में भी धाकड़ की जीत पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बांछे खिल गई जबकि शुरू में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के मुरझाए चेहरे भी वोटों की बढ़त के साथ खिलते नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.700 seconds. Stats plugin by www.blog.ca