50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया नगर परिषद आयुक्त निलम्बित, कोर्ट से मिली जमानत

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


मुख्यमंत्री जनकल्याण शिविर के तहत पट्टा बनवाने की एवज में पचास हजार की रिश्वत लेते एसीबी टीम की ओर से रंगे हाथों पकड़े गए नगर परिषद जालोर के आयुक्त त्रिकमदान चारण को स्वायत्त शासन विभाग ने निलम्बित कर दिया। इधर, आयुक्त को एसीबी कोर्ट पाली से जमानत मिल गई है।

गौरतलब है कि जालोर नगर परिषद आयुक्त त्रिकमदान चारण ने जालोर के राजेंद्रनगर निवासी डायाराम माली से मुख्यमंत्री जनकल्याण शिविर के तहत पट्टा बनवाने की एवज में पचास हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। जिस पर परिवादी ने एसीबी जालोर में शिकायत की थी। एसीबी ने सत्यापन के बाद 29 जुलाई को ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम देने का प्रयास किया, लेकिन बारिश का मौसम होने से सफलता नहीं मिली। रविवार को फिर से शिकायतकर्ता 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ आयुक्त सरकारी आवास पर पहुंचा। इस दौरान एसीबी टीम भी मौके पर मौजूद थी। जैसे ही डायाराम ने आयुक्त को 50 हजार रुपए की राशि दी। तो आयुक्त ने यह राशि जेब में डाल दी। इशारा मिलते ही एसीबी ने दबिश देकर आयुक्त को रिश्वत राशि के साथ रंग हाथों गिरफ्तार कर लिया। इधर, एसीबी की ओर से आयुक्त को रिश्वत लेते रंग हाथों गिरफ्तार करने के बाद स्वायत्त शासन विभगा ने 31 जुलाई को आयुक्त को राजस्थान सेवाएं(वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 13 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निलम्बित कर दिया। निलम्बन काल में इनका मुख्यालय निदेशालय रहेगा। जहां इनको उपस्थिति देनी होगी

कोर्ट से मिली जमानत

आरोपी आयुक्त त्रिकमदान चारण को सोमवार को पाली के विशिष्ट न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में पेश किया गया। जहां से उसे जमानत दे दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.746 seconds. Stats plugin by www.blog.ca