50 फीट की खाई में गिरी बस, 21 लोगों की मौत

ओडिशा में एक पैसेंजर बस के खाई में गिर जाने की वजह से 21 लोगों की जान चली गई। खाई 50 फीट गहरी थी। मिली जानकारी के मुताबिक, 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 7 लोग लोगों ने पास के हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। बाकी 30 जख्मी लोगों को कटक के एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। घायल लोगों में 15 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, हादसा एक बच्चे को बचाने के चक्कर में हुआ। अरुण बेहरा नाम के एक चश्मदीद ने बताया कि ड्राइवर फोन पर बात कर रहा था और तब ही सामने से एक बच्चा साइकिल चलाते हुए आ गया। अरुण ने कहा, ‘ड्राइवर ने लेफ्ट लेना चाहा और गाड़ी की टक्कर से साइड की रेलिंग टूट गई।’

लोगों के मुताबिक, बस के खाई में गिरते ही वहां बहुत तेज आवाज हुई थी। बस 10 साल पुरानी बताई जा रही है। जिला कलेक्टर अनिल समाल ने कहा कि एक्सिडेंट में बस पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। अनिल ने कहा, ‘सभी लोगों को बस से बाहर निकाल लिया गया है। उन्हें जरूरी मदद देने की पूरी कोशिश की जा रही है।’ अनिल ने बताया कि सभी का इलाज मुफ्त में किया जा रहा है।

ओडिशा में हाल के दिनों में यह दूसरा बड़ा एक्सिडेंट है। इसी साल अप्रैल में एक बस एक्सीडेंट में 27 लोगों की जान चली गई थी। वह बस देवघर की एक खाई में 300 फीट नीचे गिरी और फिर वहीं डूब गई थी। तब ड्राइवर पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप लगा था। साथ ही उसके पास बस के फिटनेस सर्टिफिकेट भी नहीं थे। ओडिशा में बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा रोड एक्सिडेंट होते हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड के मुताबिक, 2015 में वहां 4,303 लोगों की मौत सड़क हादसे में हुई। वहीं 2014 में 4299 लोगों ने इस वजह से अपनी जान गंवाई थी। 2009 के बाद से ओडिशा में हर साल लगभग 3,500 लोग सड़क हादसे में मारे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.844 seconds. Stats plugin by www.blog.ca