Video : NH-325 के तहत बनेगा पुल, फिर नहीं होगी ऐसी समस्या

जालोर. जिले से नेशनल हाइवे 325 गुजरेगा, जो पचपदरा (बाड़मेर) से सांडेराव को जोड़ेगा। पहले यह नेशनल हाइवे बिशनगढ़ से होते हुए गुजरना था, लेकिन बाद में संशोधित सर्वे में जालोर में बिशनगढ़ जवाई नदी से होते हुए स्वरूपपुरा रोड से सीधा सांकरणा टोल से निकलेगा। इसके तहत जवाई नदी बिशनगढ़ रपट पर पुल बनना तय हो चुका है। इसके तहत सर्वे भी पूरा कर लिया। यहां पुल बनने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। गौरतलब है कि गत 30 अगस्त से करीब एक महीने से जवाई नदी में पानी चल रहा है ऐसे में लोगों को आवागमन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पानी चलने के कारण लोगों काफी जोखिम भी उठाना पड़ रहा है। लेकिन नेशनल हाइवे 325 गुजरने के कारण यहां पुल बनना तय हो चुका है, जिससे भविष्य में नदी में पानी के बहाव के कारण लोगों का समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

एक महीने से झेल रहे परेशानी

बिशनगढ़ जवाई नदी रपट पर करीब महीनेभर से पानी चलने के कारण बड़े-बड़े गड्ढे बन गए है, वहीं अभी तक रपट पर करीब 2 फीट से ज्यादा पानी चल रह है। रपट क्रॉस करने में सबसे ज्यादा समस्या वाहन चालकों को हो रही है। हालात ये है कि यहां से वाहन निकालने के लिए एक-एक कर बारी-बारी से वाहन निकलने पड़ रहे है।

देखें वीडियो में कैसे वाहन हो रहे है पार….

प्रारंभिक स्तर पर रपट की होगी मरम्मत
प्रारंभिक स्तर पर पानी का बहाव बंद होने पर हाइवे ऑथोरिटी की ओर से मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा। इसके बाद में यहां बड़े पुल का निर्माण किया जाएगा। यह हाइवे सांकरणा टोल नाके से होते हुए बिशनगढ़ जवाई नदी से गुजरेगा।

स्वरूपपुरा रोड क्रॉसिंग के पास पर निरीक्षण

पहले तो यह हाइवे सीधा बिशनगढ़ होते हुए गुजरना था, लेकिन अब यह जालोर के स्वरूपपुरा रोड रेलवे क्रॉसिंग के आस-पास से निकलना है। इसलिए यहां पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने के लिए रेलवे को रिपोर्ट भेज दी है। इसके तहत यहां २६ सितम्बर को रेलवे अधिकारियों और हाइवे ऑथोरिटी ने निरीक्षण भी किया है।

फोटो गैलेरी में देखें वाहन यहां कैसे होते है पार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.694 seconds. Stats plugin by www.blog.ca