भाजपा के विधायकों व सांसद का ऐसा काम जनता के साथ धोखा है-देवासी

अर्थन्यूज नेटवर्क. रानीवाड़ा

जालोर में सोमवार यानि 15 जनवरी को रेल महाप्रबंधक ने दौरा किया। इस दौरान वे रानीवाड़ा, भीनमाल, बागरा और ​बाद में जालोर पहुंचे। इस दौरान रेल सुविधाओं में विस्तार के लिए जिले भर से विभिन्न संगठनों ने अलग—अलग स्टेशनों पर रेलवे के जीएम को ज्ञापन सौंपे। लेकिन इस पूरे कार्यक्रम में बड़ी बात यह देखने को मिली की भाजपा के एमएलए भी रेल समस्याओं को लेकर जीएम से मिले।

उससे भी बड़ी बात तो तब हो गई कि जालोर—सिरोही के सांसद देवजी एम. पटेल को भी रेल समस्याओं को लेकर जीएम से मिलना पड़ा। यह बात इसलिए बड़ी है कि राज्य व केंद्र में भाजपा की सरकार है। वहीं जिले के सभी निर्वाचित भाजपा के जनप्रतिनिधियों का सरकार बनने के 4 साल बाद भी रेल महाप्रबंधक के सामने समस्याओं को लेकर हाथ जोड़ने पड़ जाए तो यह विकास के नारे पर सवालिया निशान खड़ा करती है।

इधर, कांग्रेस से रानीवाड़ा के पूर्व विधायक रतन देवासी ने भी इस पूरे मामले को भाजपा के लिए शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को रेल महाप्रबंधक के दौरे के दौरान रानीवाड़ा रेलवे स्टेशन पर भाजपा जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ताओं ने महाप्रबंधक को जो ज्ञापन दिया है वह जनता के साथ धोखा है। भाजपाइयों ने अपनी विफलताओं को छिपाने व जनता के गुस्से को शांत करने के लिए ऐसा करने की कोशिश की है।

वहीं देवासी ने बताया कि रेल महाप्रबंधक ने खड़े—खड़े ज्ञापन लेकर औपचारिकता निभाई है, उन्हें जनता की समस्याओं को जानने के लिए सभी को समय देना चाहिए था। ज्ञापन देने वालों में विधायक व सांसद भी थे, उनकी गरिमा को ध्यान में रखते हुए व्यवहार करना चाहिए था। ऐसा नहीं करना निंदनीय है।

देवासी ने कहा कि इस रूट पर पहली सवारी गाड़ी कांग्रेस सरकार शुरू हुई थी। उसके बाद आज तक कोई नई सवारी गाड़ी शुरू नहीं हुई है। विपक्ष में रहने हुए भाजपा ने खूब आंदोलन किए व जनता से बड़े—बड़े वादे किए मगर सरकार बनाने बाद खुद एक भी सवारी गाड़ी शुरू नहीं करवा पाए।

इसलिए कांग्रेस ने रेल महाप्रबंधक के दौरे का बहिष्कार किया तथा ज्ञापन सीधे राष्ट्रपति को भेजेगी। क्योंकि जब सरकार में रहते हुए भी भाजपा के विधायक व सांसद की सुनी जा रही तो रेल महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपने का क्या फायदा। जिला कांग्रेस के रेल सम्बंधित संघर्ष समिति के संयोजक रतन देवासी ने कहा कि आगामी समय में जन आंदोलन के माध्यम से रेल सुविधाओं में विस्तार के लिए ​ब्रिज बनाने व अन्य सुविधाओं के लिए सरकार पर दबाव बनाएगी।

Read More News

One thought on “भाजपा के विधायकों व सांसद का ऐसा काम जनता के साथ धोखा है-देवासी

  • 17/01/2018 at 11:18 am
    Permalink

    जालोर जिले का विकास तो इन भरस्थ नेताओं के सहारे कभी नही हो सकता ये दो मूर्तिया इनमें अहम है पूरा राम चौधरी और अम्रता मेगवाल इन लोगो को जातिवाद पे ही लड़ाना आता है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.567 seconds. Stats plugin by www.blog.ca