देश में पूर्ण स्वच्छता के लिए सभी को संकल्प लेना होगा : राजपुरोहित

उदयपुर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


भारतीय जनता पार्टी स्वच्छता अभियान के प्रदेश प्रमुख मानवेन्द्र राजपुरोहित ने कहा कि स्वच्छता की पहल सामाजिक सेवा का एक पहलू है। देश को पूर्ण स्वच्छ बनाने के लिए सभी को संकल्प लेकर इसे जीवन चरितार्थ करना होगा। तभी यह सपना जन-जन में साकार होगा। वे स्वच्छता अभियान के तहत शुक्रवार को नगर निगम उदयपुर में आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

 

 

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी के स्वच्छता संकल्प को आमजन के साथ मिलकर साकार करना होगा। इसके लिए समाज के हर तबके को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना होगा। स्वच्छता अभियान के जिला प्रमुख के. के. कुमावत ने बैठक में सभी का स्वागत करते हुए आगामी कार्ययोजना की जानकारी दी। इस अवसर पर भाजपा शहर जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर को सेवा दिवस के रूप मे मनाने सहित 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक सभी अस्पतालों, महापुरुषों की प्रतिमाओं, बगीचों, बस स्टैण्ड, तालाबों, झीलों के आस-पास सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर सेवा पखवाड़ा के तहत आमजन सहित पार्टी कार्यकर्ताओं से भी स्वच्छता सेवा कार्य से जुडऩे का आह्वान किया।

 

 

महापौर चंद्रसिंह कोठारी ने निगम के संयुक्त तत्वावधान में स्वच्छता अभियान मे शहर की जनता व स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों को जोड़ते हुए स्वच्छता सन्देश एवं स्वच्छता सेवा कार्य करने का आह्वान किया। बैठक के दौरान आमजन में स्वच्छता के सन्देश को पहुंचाने के लिए ‘स्वच्छता ही सेवा है’ पोस्टर का विमोचन किया गया। बैठक में विधायक फूलसिंह मीणा व पूर्व महापौर रजनी डांगी ने भी स्वच्छता के सम्बंध में विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर निगम की निर्माण कमेटी अध्य्क्ष पारस सिंघवी, स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष ओम चितोड़ा, पार्षद अतुल चंडालिया, मंडल अध्यक्ष दीपक बोलिया, अमृत मेनारिया, नन्दलाल वेद सहित स्वच्छता अभियान से जुड़े कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.853 seconds. Stats plugin by www.blog.ca