Video : आंध्रप्रदेश में निकली बाबा रामदेव की शोभायात्रा, उमड़ा मारवाडिय़ों का सैलाब

भगवानसिंह इंदा @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


नेल्लूर. शहर में गुरुवार को बाबा रामदेव मन्दिर के 11वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें मारवाड़ी समुदाय के हजारों लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। वार्षिकोत्सव को लेकर मंदिर पर लाइट से आकर्षक सजावट की गई थी। जिससे हर कोई आकर्षित हो रहा था।

 

 

वार्षिकोत्सव के तहत सुबह बाबा रामदेव की प्रतिमा को रंग बिरंगे सुगंधित पुष्पों से सजाया गया। इस दौरान सुबह से ही दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा। सुबह नौ बजे बाबा रामदेव की शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें रथ में बाबा की तस्वीर विराजित की गई। शोभायात्रा को मुख्य अतिथि तेलुगुदेशम पार्टी के नेता आनम रंगमयूर रेड्डी ने मंदिर से झंडी दिखाकार रवाना किया।

इस मौके उन्होंने श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि रामदेव पीर के भक्तों की ओर से इस तरह का आयोजन करना उनकी बाबा के प्रति अटूट आस्था को दर्शाता है। शोभायात्रा में हजारों लोगो ने भाग लिया। शोभायात्रा मुख्य मार्गों से होती हुई वापस मन्दिर पहुंची। जहां गुंडाअंजानायलु मंडप में महाप्रसादी का आयोजन किया गया।

 

 


शाम को महाआरती का आयोजन

वार्षिकोत्सव के तहत शाम को बाबा रामदेव की महाआरती का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। आयोजन के दौरान व्यवस्थाओं का जिम्मा युवा मंडल की ओर से संभाला गया। युवा मण्डल अध्यक्ष सेतुसिंह चौराऊ ने बेहतर व्यवस्थाओं के लिए युवा मंडल के सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया। इस मौके ईश्वरसिह बलाना, गजाराम चौधरी, पुखराज राव, केसाराम देवासी, मीठूसिंह, परबत त्रिपाठी, प्रकाश सुथार, कैलाश राव, गजेन्द्र खत्री, आनंद देवासी, कैलाश खत्री, जवाराम, जगदीश सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.864 seconds. Stats plugin by www.blog.ca