आरबीआई एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करेगी या नहीं, पढ़ें इस पोस्ट में

अर्थन्यूज नेटवर्क. मुम्बई

नोटबंदी के बाद जब ब्लैक मनी को व्हाइट करने के मामले में एक्सिस बैंक के अधिकारी पकड़े जाने लगे तो एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने की अफवाह चलने लगी। सोशियल मीडिया पर मैसेज वायरल होने लगे कि आरबीआई एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने वाली है। इस बीच भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि उसने निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। पिछले महीने 500 और 1,000 का नोट बंद किए जाने के बाद एक्सिस बैंक की कुछ शाखाओं में कथित तौर पर अनियमितता के मामले सामने आए थे।
इस मामेल में एक अधिसूचना में केंद्रीय बैंक ने कहा कि रिजर्व बैंक स्पष्ट करता है कि उसने एक्सिस बैंक का बैंकिंग लाइसेंस रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। मीडिया में इस तरह की खबरें आई हैं कि एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द हो सकता है, जिसके बाद केंद्रीय बैंक ने यह स्पष्टीकरण दिया है। बंबई शेयर बाजार को भेजे स्पष्टीकरण में एक्सिस बैंक ने कहा कि हम संबंधित रिपोर्ट की सामग्री का मजबूती से खंडन करते हैं। बैंक के पास रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार मजबूत प्रणाली और नियंत्रण है।

इन अफवाहों के बाद एक्सिस बैंक ने कहा कि हमारा मानना है कि इस खबर का मकसद आम जनता, कर्मचारियों में भय पैदा करना है और बैंक की छवि को आघात पहुंचाना है। बंबई शेयर बाजार में एक्सिस बैंक का शेयर आज 2.56 प्रतिशत के नुकसान से 444.60 रुपये पर बंद हुआ। (एजेंसी)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.786 seconds. Stats plugin by www.blog.ca