जालोर के इस गांव में बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग व हमला, एसआई सहित आठ पुलिसकर्मी घायल

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


जिले के सरवाना थाना क्षेत्र के लालजी की डूंगरी गांव में मंगलवार रात बदमाशों ने बाड़मेर पुलिस पर जानलेवा हमला कर एसआई सहित आठ पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस के वाहनों में भी तोडफ़ोड़ की और फायरिंग कर आरोपी को छुड़ाकर फरार हो गए। पुलिस यहां धोरीमन्ना थाना (बाड़मेर) के वांटेड मांगीलाल बिश्नोई को गिरफ्तार करने गई थी। इस सम्बंध में बाड़मेर पुलिस ने सरवाना थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है।


जानकारी के अनुसार धोरीमन्ना पुलिस मंगलवार रात वांटेड अपराधी मांगीलाल बिश्नोई को गिरफ्तार करने के लिए दल-बल के साथ लालजी की डूंगरी गई थी। इस दौरान मांगीलाल व उसके साथियों ने पुलिस पर जानलेवा हमला बोल दिया। जिससे सहायक निरीक्षक सुरेश सारण, सहायक उप निरीक्षक रावताराम पोटलिया के अलावा आईदानराम, जयवीर सिंह, खानू खान, धर्मेंद्र, राहुल गुर्जर व लाभूराम घायल हो गए। इसमें से आईदानराम को सिर में गंभीर चोट आई है।

 

जेल तोड़कर फरार हो चुका है आरोपी

ज्ञात रहे कि वांटेड अपराधी मांगीलाल बिश्नोई पूर्व में जेल तोड़कर फरार हो चुका है। वहीं उस पर साढ़े चार क्विंटल डोडा पोस्त की तस्करी, वर्ष 2015 में धोरीमन्ना पुलिस पर फायरिंग करने सहित दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ गुजरात में भी मुकदमे चल रहे हैं।

पुलिस ने दर्ज करवाया मुकदमा

इस सम्बंध में धोरीमन्ना पुलिस ने मांगीलाल व उसके सहयोगियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा एवं जानलेवा हमला करने का सरवाना थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के सहयोगी करीब पांच बार फायर करके आरोपी को छुड़ा कर फरार हो गए।

 

ग्रामीणों ने लगाया आरोप

इधर, ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि मंगलवार रात पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तार के दौरान दूसरों के घर पर बिना वारंट दबिश देकर महिलाओं के साथ मारपीट व फायरिंग की। जिससे एक महिला घायल हो गई, जबकि इस दौरान सामाजिक कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गई। वहीं ग्रामीणों में भी दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.711 seconds. Stats plugin by www.blog.ca