कभी जालोर विधायक के पति बाबूलाल मेघवाल की जेब में रहते थे महज 10 हजार रुपए और सिर पर था ढाई लाख का कर्ज, लेकिन चार साल में ही खड़ी कर दी करोड़ों की सपंत्ति

अर्थ न्यूज नेटवर्क, जालोर

भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल मेेंं भले ही जालोर विधानसभा क्षेत्र का विकास नहीं हुआ हो, लेकिन इन चार सालों में विधायक के पति बाबूलाल मेघवाल ने स्वयं का भरपूर विकास किया है। चार साल पहले यानि चुनाव के समय जहां बाबूलाल मेघवाल की जेब में महज 10 हजार रुपए रहते थे और सिर पर ढाई लाख रुपए का कर्ज था, उसने चार साल मेें करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति जुटा ली है। कई बड़े प्रोजेक्ट में भागीदारी तो कई भू-माफियाओं के साथ हिस्सा। सरकारी जमीनों तक को नहीं छोड़ा। आईए जानते हैं चार साल पहले चुनावी फार्म भरने से पहले विधायक अमृता मेघवाल की ओर से दिए शपथ पत्र में दोनों के पास कितनी संपत्ति थी।

नामांकन के समय दर्शाई संपत्ति

बाबूलाल के पास जेब में 10 हजार थे और 1 तोला सोना
विधानसभा चुनाव के समय अमृता मेघवाल की ओर से आवेदन करने के दौरान दिए गए शपथ पत्र में बताया था कि बाबूलाल मेघवाल के हाथ में महज 10 हजार नकद है। इसके अलावा एसबीबीजे बैंक खाते में 5 हजार रुपए जमा। पोस्ट ऑफिस में 60 हजार रुपए की एक आरडी तो 30 हजार रुपए कीमत की एक मोटरसाइकिल और 1 तोला सोना जिसकी कीमत 30 हजार है। यानि उस समय बाबूलाल मेघवाल की संपत्ति महज 1 लाख 35 हजार रुपए थी।

अमृता मेघवाल के पास बाबूलाल से भी अधिक संपत्ति थी
अमृता मेघवाल के पास 20 हजार रुपए नकद थे, जबकि एसबीबीजे बंैक में 7 हजार रुपए जमा थे औैर 8 लाख रुपए कीमत का 30 तोला सोना था। यानि अमृता मेघवाल के पास 8 लाख 27 हजार रुपए की संपत्ति थी।

2 लाख 62 हजार का कर्ज था बाबूलाल पर
चार साल पहले बाबूलाल मेघवाल के सिर पर 2 लाख 62 हजार रुपए का बैंक कर्ज था। उसने अनुसूचित जाति वित्त विभाग से कर्ज ले रखा था। वहीं पांच लाख रुपए कीमत का रामदेव कॉलोनी में स्वयं का मकान था।

आज 15 लाख की गाड़ी, करोड़ों की जमीनें
महज चार साल में बाबूलाल मेघवाल ने करोड़ों रुपए की जमीनें बना ली। विधायक व उसके पति के पास चुनाव से पहले जितनी संपत्ति नहीं थी, आज उससे अधिक कीमत की गाड़ी है। पांच लाख का घर आज 50 लाख की कीमत का बना दिया है।

बाबूलाल के गले व हाथों में सोना ही सोना
चुनाव से पहले बाबूलाल के पास महज 1 तोला सोना था आज गले में सोने की मोटी चेन से लेकर हाथ में सोने का ब्रेसलेट और अंगुलियों में अंगुठियां मिलती है।

करोड़ों की जमीन खरीदी
बाबूलाल मेघवाल के पास करोड़ों की जमीनें है। स्वयं के नाम से तो कम लेकिन रिश्तेदारों व अन्य के नाम करोड़ों की जमीन करवा रखी है। इसके अलावा कई जमीनों में हिस्सेदारी तक है। सरकारी जमीन को भी कब्जा कर रखा है।

ट्रांसर्फर से लेकर हर काम के पैसे
बाबूलाल मेघवाल पर इसके अलावा कई अन्य भी आरोप है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तक की ट्रांसफार्मर के लिए बाबूलाल रुपए की मांग करता है। विधायक नहीं होने के बावजूद अधिकारियों को धमकाने में भी वह पूरी विधायकगिरी दिखाता है।

One thought on “कभी जालोर विधायक के पति बाबूलाल मेघवाल की जेब में रहते थे महज 10 हजार रुपए और सिर पर था ढाई लाख का कर्ज, लेकिन चार साल में ही खड़ी कर दी करोड़ों की सपंत्ति

  • 30/12/2017 at 3:45 pm
    Permalink

    यह विकास हुआ है

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.529 seconds. Stats plugin by www.blog.ca