Video: सूदखोरों से परेशान अशोक ने चौथी मंजिल से कूदकर दी जान

अर्थ न्यूज. भीलवाड़ा

आजाद चौक में रेहड़ी पर रेडीमेड कपड़ों का व्यवसाय करने वाले व्यवसायी अशोक की गिरने से मौत नहीं हुई बल्कि सूदखोरों से परेशान होकर उसने आत्महत्या की थी। रविवार शाम को इसका खुलासा हो गया, जबकि अशोक की पत्नी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने एक वीडियो भी पुलिस को सौंपा है। जिसमें अशोक 5 सूदखोरों के नाम ले रहा है। पुलिस ने अब इस आधार पर जांच शुरू की है।

यह था पूरा मामला

बताते चले कि पंचवटी निवासी मृतक अशोक कृपलानी की पत्नी गंगा कृपलानी ने रविवार शाम रिपोर्ट में बताया कि उसका पति अशोक फुटकर कपड़ा विक्रेता था। आजादचौक में डीडी वन साड़ीज के तीसरे फ्लोर पर भी उसने दुकान ली हुई थी। रेहड़ी लगाने के साथ वहां भी कपड़े का व्यवसाय करता था। पति को व्यापार में रुपयों की आवश्यकता होने से भवानी शंकर दाधीच (ओम टावर), दीपक रांका (आजाद नगर), प्रदीप मेहता (वीके गारमेंट वाला), कमल पानगडिय़ा व दीपक लोहिया से रुपए उधार लिए थे। अपनी साख पर भी उक्त व्यक्तियों से ताराचंद पमनानी, अनिल (राजू) शाह, रूपम शाह व अन्य को भी रुपए उधार दिलवाए थे। जिन लोगों को अशोक ने रुपए दिलवाए उनके द्वारा समय पर भुगतान एवं ब्याज नहीं देने पर उपरोक्त सभी व्यक्ति उसके व उसके पति के खाली चेक, खाली स्टांप व अन्य दस्तावेजों की आड़ में नाजायज रूप से ब्लैकमेल कर परेशान करते रहते। आए दिन फोन व मैसेज कर धमकियां देते थे। मेरे पति से नाजायज रूप से ऊंची ब्याज दर से रुपए वसूल करते एवं प्रतिदिन देरी की पैनल्टियां भी वसूल करते। पति विगत करीब 10-15 दिन से परेशान होकर तनाव में था। उपरोक्त सभी सूदखोरों की प्रताडऩाओं से तंग था। यह बात उसने उसे भी घर आकर बताई थी।

Video

चौथी मंजिल से गिरकर आत्महत्या की

पत्नी ने रिपोर्ट में बताया कि उपरोक्त सभी व्यक्ति आए दिन हमारे घर व दुकान तक भी पहुंच जाते थे। ऊंची दर पर ब्याज व पैनल्टियों के लिए परेशान करने लगे। इससे तंग आकर उसने शनिवार शाम दुकान के ऊपर चौथे माले पर जाकर नीचे कूद कर आत्महत्या कर ली।

मरने से पूर्व परेशानियों को लेकर बनाया वीडियो

गंगा ने बताया कि उसके पति ने मरने से पूर्व एक वीडियो अपनी परेशानियों एवं उपरोक्त व्यक्तियों की प्रताडऩाओं से तंग होकर आत्महत्या के संदर्भ में बनाया जो उनके मोबाइल में सुरक्षित है। वीडियो को भी गंगा ने रिपोर्ट के साथ पुलिस को पेश किया है। उसने कहा कि उसके पति को उपरोक्त व्यक्तियों ने मरने के लिए प्रेरित व प्रताडि़त किया। गंगा की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.518 seconds. Stats plugin by www.blog.ca