Video : मुख्यमंत्री के इशारे पर बदले की भावना से हो रही जोधपुर में गिरफ्तारियां : अशोक गहलोत

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बदला लेने की भावना से जोधपुर में गिरफ्तारियां करवा रही हैं। वे शुक्रवार को यहां सर्किट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

 

 

गहलोत ने जोधपुर विकास प्राधिकरण में घोटाले को लेकर हो रही गिरफ्तारियों पर कहा कि जब एसीबी के लोग खुद मान रहे है कि जेडीए में कथित घोटाले में रुपयों का लेन-देन नहीं हुआ है, बल्कि प्रक्रियागत अनियमितता हुई है। इससे साफ जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री के इशारे पर बदले की भावना से गिरफ्तारियां हो रही हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह कि प्रक्रियागत अनियमितताएं पूरी प्रदेश मेें मिल जाएगी। अगर सरकार पारदर्शिता चाहती है तो पूरे राज्य मेें ऐसे मामलों की जांच करवाई जाए और सभी मामलों में एक जैसी कार्रवाई करें। सिर्फ जोधपुर में इस तरह से गिरफ्तारियां करवाना सही नहीं है। इससे अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों में भी हताशा पैदा हो रही है। हाल यह है कि अधिकारी विकास कार्यों को लेकर कागजों पर हस्ताक्षर करने से भी कतराने लगे हैं।

 

 

उन्होंने एसबीसी व आर्थिक आधार पर आरक्षण मामले में कहा कि सरकार इस मामले में सिर्फ खेल खेल रही है। बार-बार कानून व नियम बदलकर जनता को धोखा दे रही है। जबकि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में शांति व्यवस्था के मद्देनजर कानूनी पहलुओं पर विचार कर एसबीसी आरक्षण दिया था। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलें पब्लिक सेक्टर में आती हैं। लिहाजा, इन्हें मर्ज नहीं करना चाहिए और ना ही इनमें पद घटाने चाहिए। जबकि वर्तमान सरकार इस तरह का काम कर रही है। गहलोत ने ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आरोप के सवाल पर कहा कि जब वर्ष २००९ में हम चुनाव जीते थे तब भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी ईवीएम में गड़बड़ी का अरोप लगाया था और अब भी कई नेता ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगा रहे है। जाहिर है इससे संदेह पैदा होता है। ऐसे में चुनाव आयोग को सभी पार्टियों की बैठक बुलाकर सबकी राय से कोई वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर कोई विवाद नहीं रहा। चुनाव के बाद सभी लोग बैठकर इस पर निर्णय लेते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने और क्या कहा, देखे वीडियो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.744 seconds. Stats plugin by www.blog.ca