डूडसी का युवक निकला चोर गिरोह का सरगना, साथियों को शराब पीलाकर देता था वारदातों को अंजाम

– बागरा थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदातों का राजफाश, शातिर चेार गिरफ्तार

जालोर @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


बागरा पुलिस थाना क्षेत्र में बीते दो साल से लगातार हो रही चोरी की वारदातों का पुलिस ने राजफाश करते हुए तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने पूछताछ के दौरान क्षेत्र में कई गांवों में चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।

 
गौरतलब है कि गत 22 दिसम्बर की रात थाना क्षेत्र के नागणी व देवदा गांव में स्थित सुभुद्रा माता मंदिर में चेारी की वारदात हुई थी। इससे पूर्व में क्षेत्र में बीते दो साल से कई गांवों में चोरी की वारदातें हो चुकी है। ऐसे में थानाधिकारी प्रेमाराम व सियाणा चौकी प्रभारी मनोहरलाल के नेतृत्व मे दो अलग-अलग टीमों का गठन कर मामले की तफ्तीश शुरू की। इस दौरान ग्रामीणों का सहयोग लेकर एवं तकनीकी मदद से संदिग्धों पर लगातार निगरानी रखी गई। इस दौरान तीन व्यक्तियों पर संदेह हुआ। जिस पर कैलाशपुरी पुत्र जबरपुरी निवासी दीगंाव, गोपाराम पुत्र पेलाराम चैाधरी निवासी दीगांव, विक्रमसिंह पुत्र जोगसिंह निवासी डूडसी को दस्तयाब कर कड़ी पूछताछ की गई। पूछताछ में तीनों ने नागणी में चेारी करना कबूल किया। तीनों आले दर्जे के नकबजन है। पूछताछ में सामने आया कि इन्होंने एक गिरोह बनाकर पिछले दो वर्षों में डूडसी, दीगांव, भेटाला, रायपुरिया, आडवाड़ा मे चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया था।

 

विक्रमसिंह है गिरोह का सरगना

इस गिरोह का सरगना डुडसी निवासी विक्रमसिंह है। जो अपनी टवेरा गाड़ी में दिनभर आसपास के गांवों में सूने मकानों व मंदिरों की रैकी करता था। इसके बाद दिन व समय तय करके अपने साथियों को इक_ा करता था। इस दौरान वह अपने साथियों को शराब पीलाकर वारदात के लिए उकसाता था। चोरी के बाद माल को विक्रमसिंह ही ठिकाने लगाता था। वारदात के दौरान पुलिस की पकड़ से बचने के लिए पुलिस के गश्ती वाहन पर नजर रखते थे।

इन वारदातों को दिया अंजाम

इन लोगों ने फरवरी 2015 में रायपुरिया स्थित माताजी मंदिर, मार्च 2015 में भेटाला गांव के निमार्णाधीन मकान, जनवरी 2016 में दीगांव, मार्च 2016 में भेटाला के 9 सूने मकानों के ताले तोड़े थे वारदात के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया था। इसी तरह इन लोगों ने अक्टूबर 2016 में आडवाड़ा में, दिसम्बर 2016 में नागणी के मंदिरों, सूने मकानों में वारदातों को अंजाम देकर गहने, नकदी, कपड़े चुराए थे। चुराए गए माल की बरामदगी, अन्य आरोपितों की संलिप्तता एवं वारदातों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.889 seconds. Stats plugin by www.blog.ca