बिजली कटौती से गुस्साए किसानों का धरना दूसरे दिन भी जारी

(भंवरलाल सैन) अर्थन्यूज नेटवर्क. झाब

झाब क्षेत्र में कृषि कुओं पर अघोषित बिजली कटौती को लेकर जीएसएस पर बुधवार को दूसरे दिन यहां के किसानों का धरना जारी रहा। कृषि कुओं पर बार-बार बिजली कटौती से परेशान किसानों ने जीएसएस पर विरोध प्रदर्शन भी किया।

किसानों का कहना था कि बिजली कटौती के बारे में लाइनमैन से पूछने पर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिलता है और न ही बिजली आपूर्ति समय पर नहीं की जाती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लाइनमैन अपनी मर्जी से ही कटौती कर देता है, जिससे क्षेत्र के किसानों मे रोष व्याप्त है।

किसानों ने बताया कि जीएसएस पर चार फील्ड है तथा लाइन की लम्बाई भी अधिक है तथा जोधावास, इटादा व निम्बाऊ जीएसएस पर दो-दो फील्ड है जबकि झाब जीएसएस पर एक फील्ड है। इसलिए इनको कम कर तीन फील्ड में व्यवस्था की जाए तथा लाइनमैन को पाबंद किया जाए।

धरने के दौरान भाजपा महामंत्री आनन्द चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने डिस्कॉम कनिष्ठ अभियंता से बातचीत की। जिस पर कनिष्ठ अभियंता ने समस्या के समाधान का आश्वास दिया। किसान भवसिंह राजपूत और प्रतापसिंह ने बताया कि लाइनमैन किसानों को संतोषजनक जवाब नहीं देता है। इस दौरान गुमानसिंह, मोडसिंह, कालाराम देवासी, चमनाराम, जयसिंह, मफाराम, कुम्भाराम बागली, वेलाराम चौधरी सहित कई किसान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.741 seconds. Stats plugin by www.blog.ca