मुम्बई के व्यवसायी का अपहरण प्रकरण : 20 लाख की फिरौती प्राप्त करने का आरोपित गिरफ्तार

सांचौर. उपखंड क्षेत्र के पलादर सरहद में करीब साढ़े चार माह पहले मुम्बई के कपड़ा व्यवसायी को अगवा कर उससे ७० लाख की फिरौती वसूलने के मामले में एक और आरोपित को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। इसने मुम्बई में हवाला के जरिए 20 लाख रुपए की राशि प्राप्त की थी।
गौरतलब है कि गत 3 मई को मुम्बई के कपड़ा व्यवसायी मोहनलाल अपने साथियों के साथ स्वयं के वाहन से मुम्बई जा रहा था। इस दौरान उपखंड क्षेत्र के पलादर सरहद में कुछ बदमाशों ने उसको अगवा कर लिया। अपहरणकर्ता व्यापारी व उसके साथियों को एक स्कॉर्पियो वाहन में डालकर बाड़मेर व जैसलमेर जिल में घुमाते रहे। इस दौरान उसे जान से मारने का भय दिखाकर 70 लाख रुपए की फिरौती मांगी। जिसमें से 50 लाख रुपए की राशि दिल्ली में तथा 20 लाख रुपए की राशि मुम्बई में अपने साथियों को दिलवाई। इसके बाद 4 मई की रात को अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी को पुन: पलादर सरहद में गाड़ी सहित छोड़ा और फरार हो गए। व्यवसायी मोहनलाल की ओर से 5 मई को सांचौर थाने में में इस सम्बंध में प्रकरण दर्ज कराया गया था। जिस पर पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के निर्देश में टीमों का गठन कर अनुसंधान के दौरान वारदात करने वाले आरोपितों का डाटा बेस तैयार किय गया।
पांच आरोपितों के खिलाफ हो चुका है चालान
मामले की गहनता से पड़ताल करने पर अपहरण का मास्टर माइंड दिनेश पुत्र जांवताराम बिश्नेाई निवासी मालवाड़ा थाना चितलवाना, भजनलाल पुत्र मोहनलाल बिश्नोई निवासी आमली, सुनील उर्फ सांवलाराम बिश्नोई निवासी बी ढाणी सांचौर, गजेंद्र उर्फ गोदाराम सोनी निवासी खारा एवं दिनेश कुमार पुत्र गंगाविशन बिश्नेाई निवासी कोजा को पूर्व में गिरफ्तार कर आरोपितों के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया जा चुका है।
खुल सकती हैं अन्य वारदातें
फिरौती की रकम वसूलने वाले चितलवाना थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीट प्रकाश पुत्र ठाकराराम विश्नोई एवं मुम्बई में फिरौती की राशि लेने वाले सोहनलाल पुत्र जगराम बिश्नोई निवासी भादरणा एवं अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सांचौर पुलिस की ओर से टीमें बनाकर लगातार दबिशें दी जा रही थी। इसी के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसाराम बोस एवं सांचौर वृत्ताधिकारी गणेशराम के नेतृत्व में सांचौर थानाधिकारी मांगीलाल ने आरोपित सोहनलाल को बुधवार को गिरफ्तार किया। फिलहाल, आरोपित से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.828 seconds. Stats plugin by www.blog.ca