Video – जोधपुर रैस्क्यू के बाद आखिरकार पकड़ा गया पैंथर

अर्थन्यूज नेटवर्क. जोधपुर

पहाड़ों से भटक कर थार के रेगिस्तान में पहुंचे एक पैंथर को बुधवार दोपहर जोधपुर की वन विभाग टीम ने पकड़ लिया। यह शातिर पैंथर बेहोशी का इंजेक्शन लगने के बावजूद एक पेड़ पर जा चढ़ा।

Must Read – ##Big Breaking## खुलासा : भाजपा महिला नेत्री के घर जबदस्ती घुसकर गलत हरकतें करने वाले भाजपा नेता की करतूतों का खुलासा, महिला पुलिस मेें लिखित रिपोर्ट दी तो दबाव बनवाकर करवाया समझौता

इसके बाद एक और इंजेक्शन लगा इसे पूरी तरह से बेहोश कर पेड़ से नीचे लाया गया। डॉ. श्रवण सिंह राठौड़ के नेतृत्व में गई टीम तीन दिन से इस पैंथर का पीछा कर रही थी। अरावली की पहाड़ियों से भोजन की तलाश में भटकते हुए एक नर पैंथर बाड़मेर जिले के रेगिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गया। एक सप्ताह से इस क्षेत्र में डेरा डाले बैठे इस पैंथर ने तीन लोगों को घायल कर दिया। साथ ही कई जानवरों को मार कर खा गया।

डॉ. श्रवणसिंह राठौड़ के नेतृत्व में बाड़मेर और जोधपुर की वन विभाग की टीम तीन दिन से पैंथर की तलाश में जुटी थी। यह पैंथर रात को बाहर निकल अपना शिकार कर वापस कहीं दुबक कर बैठ जाता। ऐसे में इसकी लोकेशन का सही पता नहीं चल पा रहा था।

बुधवार आज सुबह सेड़वा के निकट एक खेत में उसकी लोकशन पता चलने पर टीम वहां पहुंची और इसकी तलाश शुरू की। दोपहर में एक खेत में घमता पैंथर नजर आ गया। डॉ. राठौड़ ने पैंथर का पीछा कर गन की सहायता से सटीक निशाना साध उसे बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया।

इंजेक्शन लगने के बाद पैंथर करीब पच्रचीस फीट ऊंचे पेड़ पर जा चढ़ा। इसके बाद एक और निशाना साध फिर से बेहोशी का इंजेक्शन लगाया गया।  पूरी तरह से बेहोश हुए पैंथर को पेड़ के नीचे एक जाल बिछा कर उसके ऊपर गिराया गया। इसके बाद उसे पकड़ कर पिंजरे में डाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.840 seconds. Stats plugin by www.blog.ca
error: