राम रहीम को दोषी करार देने के बाद पंजाब के कई इलाकों में हिंसा व आगजनी

चंडीगढ़ @ अर्थ न्यूज नेटवर्क


साध्वी का यौन शोषण करने के पंद्रह साल पहले के मामले में शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट की ओर से डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार देने के बाद पंजाब के कई इलाकों में हिंसा व आगजनी की वारदातें हुई। डेरा समर्थकों ने कई जगह गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ करने के साथ ही आगजनी की वारदातें की। इधर, हालात को काबू में करने के लिए पुलिस व सेना ने हवाई फायरिंग करने के साथ ही आंसू गैस के गोले छोड़े। हालांकि हाईकोर्ट ने बवाल करने वालों से निपटने के लिए पुलिस व सेना को फ्री हैंड दे रखा है।

 

 

गौरतलब है कि पंद्रह साल पहले के साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट ने डेरा प्रमुख राम रहीम को दोषी करार दिया है। हालांकि सजा 28 अगस्त को सुनाई जाएगी। इधर, डेरा प्रमुख को दोषी करार देने के बाद चंडीगढ़ व पंजाब के कई इलाकों में डेरा समर्थकों ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। कई गाडिय़ों को तोडऩे के साथ ही आग के हवाले कर दिया। इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इधर, पंजाब के मलोट व मनसा के रेलवे स्टेशन में आग लगा दी गई। वहीं चंडीगढ़ में मीडिया की दो ओबी वैन को भी आग लगाई गई है। पंजाब के पेट्रोल पम्प पर आग लगाने के अलावा पंचकूला में सौ से ज्यादा गाडिय़ां जलाई गई है। कई जगह पुलिस दल पर भी पथराव किया गया।

 

डेरा समर्थकों को काबू करने के लिए सेना ने संभाला मोर्चा

डेरा समर्थकों की ओर से तोडफ़ोड़ व आगजनी की घटनाएं करने के बाद बिगड़ती कानूनी व्यवस्था को संभालने के लिए सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। सेना ने भीड़ को बिखरने के लिए हवाई फायरिंग करने के साथ आंसू गैस के गोले छोड़े। वहीं पंजाब के मनसा में कफ्र्यू लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 1.719 seconds. Stats plugin by www.blog.ca