Arthnews

आहोर विधायक का झूठा वादा, छह माह की बजाय चार साल में भी नहीं हुआ पूरा, जानिए क्या था वह

चुनाव जीतने के छह माह में कार्य पूरा करने का वादा किया था, लेकिन चार साल के बाद भी नहीं हुआ अब तक वह कार्य

अर्थ न्यूज नेटवर्क. जालोर

भाजपा सरकार ने हाल में ही जालोर जिला मुख्यालय पर चार साल के विकास को लेकर कार्यक्रम आयोजित कर जिले के विकास का बखान किया था, लेकिन हकीकत यह है कि चार साल पहले किए गए वादे भी उनके विधायक अब तक पूरा नहीं कर पाए हैं।

ऐसा ही एक वादा आहोर विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित ने चुनाव से पहले जनता से किया था। जिसे वे अब तक पूरा नहीं कर पाए हैं। राजपुरोहित ने चुनाव जीतने के बाद छह माह में ही नर्मदा का पानी लोगों को मुहैया करवाने का वादा बाकायदा प्रेस वार्ता कर किया था, लेकिन चुनाव जीतने के चार साल बाद भी अब तक आहोर के लोगों को नर्मदा का पानी नहीं मिल पाया है।

अब उनका कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तक वे लगभग 90 प्रतिशत घरों में नर्मदा का पहुंचा देंगे। पांच साल की देरी के पीछे राजपुरोहित का कहना है कि जिस कंपनी को टेंडर दिया था उसने कार्य नहीं किया। उसे ब्लैक लिस्टेड करने तथा दूसरी कंपनी को टेंडर देने में यह समय लग गया। अब कार्य शीघ्र ही पूरा करवा देंगे और उनके कार्यकाल तक यह कार्य पूर्ण करवा लेंगे।

आईए जाने, अब तक कितना हुआ कार्य

नर्मदा प्रोजेक्ट के अधिशाषी अभियंता आशीष द्विवेदी का कहना है कि भैंसवाड़ा, नोसरा, निंबला, वेडिया सहित करीब आठ पंपिंग स्टेशन का कार्य शुरू है। आगामी मार्च तक पानी करीब 90 गांवों में नर्मदा का पानी पीने के लिए दिया जाएगा। आहोर क्षेत्र में 267 गांवों में पानी पहुंचाना है। पूरा होने में अगले साल 2019 मार्च तक पानी पहुंचाने की कोशिश रहेगी।

विधायक बोले : मेरे कार्यकाल में ही शत प्रतिशत कार्य पूरा होगा

नर्मदा की नहर जो अतिवृष्टि में खराब हुई थी। उसे ठीक करने का कार्य चल रहा है। जिस दिन वह कार्य हो जाएगा। एक साथ 100 गांवों में नर्मदा का पानी पहुंचा दिया जाएगा। चुनाव के समय छह महीने में कार्य पूरा करने का कहा था, लेकिन जिस कंपनी को टेंडर मिला, उसने कार्य नहीं किया। उसे ब्लैक लिस्टेड करने तथा दूसरी कंपनी को टेंडर देने में समय लग गया। अब 14 पंपिंग स्टेशन पर कार्य शुरू है। मेरे कार्यकाल में ही शत प्रतिशत गांवों में नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा।

ईआर कलस्टर का पैसा तक नहीं आया

विधायक राजपुरोहित का कहना है कि दिन नहरों का कार्य पूर्ण होगा उस दिन 100 गांवों में पानी पहुंचा दिया जाएगा। उनके विधानसभा के 178 गांव है, जहां विधानसभा चुनाव के पहले 150 गांवों में पानी मिल जाएगा। बागरा-सियाणा को पानी पहुंचाने वाले ईआर कलस्टर कार्य का पैसा नहीं आया है, जो पेंडिंग रहेगा।

छह माह में कार्य पूरा करने का वादा किया था

चुनाव के दौरान लोगों से वोट लेने के लिए छह माह में ही नर्मदा का कार्य पूरा करने का झूठा वादा विधायक शंकरसिंह राजपुरोहित ने किया था। चार साल बाद भी इस कार्य को पूर्ण नहीं करवाया गया है। भाजपा सरकार के चार साल पूर्ण होने पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, लेकिन हकीकत यह है कि चार साल में आहोर क्षेत्र में कोई खास विकास कार्य नहीं हुए।