सेक्स सीडी स्कैंडल में फंसे कर्नाटक के 70 वर्षीय मंत्री ने दिया इस्तीफा

अर्थन्यूज नेटवर्क

कर्नाटक के आबकारी मंत्री एच वाई मेती ने बुधवार शाम को इस्तीफा दिया है। उन पर एक कथित सेक्स सीडी स्कैंडल में शामिल होने के आरोप लगे थे। इस्तीफा देने के बाद मंत्री मेती ने कहा कि उन्होंने कोई गलत नहीं किया है, बल्कि सिद्धरमैया सरकार को शर्मिंदगी से बचाने के लिए इस्तीफा दिया है। विवाद के गहराने और विपक्ष की मेती को हटाने की मांग के बाद मेती ने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया से मुलाकात की और अपना इस्तीफा दे दिया। सिद्धरमैया ने ट्वीट किया कि आबकारी मंत्री एच वाई मेती ने इस्तीफा दे दिया है। मैंने माननीय राज्यपाल से सिफारिश की है कि वे इस्तीफा स्वीकार कर लें साथ ही जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

कर्नाटक आबकारी मंत्री ने ने बुधवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत की। उन्होंने बताया कि सरकार और मुख्यमंत्री को किसी भी शर्मिंदगी से बचाने के लिए अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है। अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करते हुए मेती ने कहा कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है तथा मुख्यमंत्री से जांच करवाने का निवेदन भी किया है।

मेती उस समय विवादों से घिर गए थे, जब एक आरटीआई कार्यकर्ता राजशेखर मुलाली ने अपने पास एक ऐसी सीडी होने का दावा किया था, जिसमें मेती से मदद मांगने आई एक महिला के साथ कथित तौर एक अभद्र गतिविधि करते दिखाई दे रहे है। कार्यकर्ता ने यह भी दावा किया था कि मेती के कुछ समर्थकों ने सीडी के मुद्दे पर उन्हें धमकाया था। मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिए जाने तक यह सीडी जारी नहीं की गई थी।

हालांकि इस कथित सेक्स सीडी से जुड़ा एक ऑडियो टेप जरूर सामने आया था, जिसमें एक व्यक्ति खुद को मेती का समर्थक बताते हुए आरटीआई कार्यकर्ता को धमकाते हुए सुनाई दे रहा है। मेती ने पहले कहा था कि टीवी चैनलों पर आ रही सभी खबरें झूठी हैं। तथा वे किसी आरटीआई कार्यकर्ता को नहीं जानते है। उन्होंने भी उसे टीवी पर ही देखा है। उन्होनें दावा किया कि ऑडियो में जो व्यक्ति भाषा बोल रहा है वह उत्तरी कर्नाटक में नहीं बोली जाती और न ही उनके किसी समर्थक ने आरटीआई कार्यकर्ता को धमकाया है। आबकारी मंत्री ने यह भी कहा था कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है और वे नहीं जानते कि इस सैक्स सीडी के पीछे किसका हाथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.541 seconds. Stats plugin by www.blog.ca