500 हिंदुओं को बीवी-बच्चों के साथ पढ़ाया कलमा, कबूल करवाया इस्लाम

अर्थ न्यूज. जोधपुर

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मातली जिले में 25 मार्च को आखिरकार 50 परिवारों के 500 हिंदुओं से जबरन इस्लाम कबूल करवा दिया गया। इसमें सबसे अधिक वे परिवार थे जो कुछ समय भारत आए थे, लेकिन यहां लांग ट्रर्म वीजा नहीं मिलने के कारण उन्हें दोबारा पाकिस्तान जाना पड़ा था। इस्लाम कबूल करवाते समय जब हिंदुओं को कलमा पढ़ाया जा रहा था तो उनके चेहरों पर जरा भी खुशी नजर नहीं आ रही थी। वे बच्चों व महिलाओं के साथ मजबूरी में इस्लाम कबूल कर रहे थे।

यहां पढ़ाया गया कलमा

मताली जिले के माशाल्लाह हॉल में 25 मार्च को 500 हिंदुओं को इस्लाम कबूल करवाया गया। बड़े से शामियाने में उन सभी को एकत्रित किया गया। मंच पर पीर मुख्तयार जान सरहदी, पीर सज्जद सरहदी ने कलमा पढ़ा। जिसे सभी हिंदुओं ने दोहराते हुए पढ़ा। पर्दे के पीछेे बैठी महिलाओं एवं बच्चों के नाम लेकर उन्हें कलमा पढ़ाया गया। कलमा पढऩे के बाद सभी ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी।

पाकिस्तान में घट रही हिंदुओं की संख्या

पाकिस्तान तथा भारत से सटे क्षेत्र में हिंदुओं की संख्या दिनों दिन घटती जा रही है। हिंदुओं पर हो रही सितम से तंग आकर कई हिंदू भारत आ गए तो कईयों को लांग ट्रर्म वीजा नहीं मिलने के कारण उन्हें वापस पाकिस्तान जाना पड़ रहा है। ऐसे में उन हिंदुओं को जबरन इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है। ऐसे में आने वाले समय में पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या ही समाप्त हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Page generated in 0.808 seconds. Stats plugin by www.blog.ca
error: